SBI दे रहा है सस्ते घर का ऑफर

0

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) घर खरीदारों के लिए एक सुनहरा अवसर लेकर आया है। घर खरीदने की चाह रखने वाले लोगों के लिए स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने होम लोन से प्रोसेसिंग फीस को हटा दिया (SBI Removes Processing Fees On Home Loan) है। मतलब स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया अब होम लोन पर किसी भी तरह का कोई भी प्रोसेसिंग चार्ज नहीं लेगी। बिना प्रोसेसिंग चार्ज के अब एसबीआई से होम लोन लिया सकता है

SpiceJet 4-Day Mega Sale : स्पाइस जेट लाया मेगा ऑफर

Image result for SBI ने दिया तोहफा

गौरतलब है कि स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) ने घर खरीदारों को तोहफा देते हुए, पूरे फ़रवरी माह के दौरान होम लोन लेने के लिए प्रोसेसिंग फीस (SBI Removes Processing Fees On Home Loan) को ज़ीरो कर दिया है। स्टेट बैंक द्वारा दिए जा रहे इस ऑफर का लाभ 28 फ़रवरी तक उठाया जा सकता है। अगर आप भी घर खरीदने के लिए होम लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है।

OMG : ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स की हुई छुट्टी

Related image

होम लोन लेते समय कई तरह के चार्जेस देने पड़ते हैं, जैसे ब्याज का भुगतान, प्रोसेसिंग फीस, एडमिनिस्ट्रेटिव चार्जेस, प्रीपेमेंट पेनल्टीज आदि। एसबीआई ने फ़रवरी माह के लिए अपने ऑफर के तहत इन चार्जेस में से प्रोसेसिंग फीस को खत्म कर दिया है। एसबीआई की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है कि, आगामी 28 फ़रवरी 2019 तक होम लोन लेने वाले ग्राहकों को, किसी भी तरह की प्रोसेसिंग फीस नहीं देना होगी।

SBI की सुरक्षा में चूक

Related image

कोई भी बैंक या संस्था लोन देने से पहले इस बात का आंकलन करती है कि आपकी आय कितनी है, और उसके हिसाब से आपको कितना लोन दिया जाए। आपको लोन दिए जाने की क्षमता उसे चुकाने की क्षमता पर निर्भर करती है। कर्ज देने वाली बैंक या संस्था इस बात को सुनिश्चित करती है कि आप लोन समय से चुका सकते हैं या नहीं। आपकी आमदनी को देखते हुए यह सुनिश्चित किया जाता है कि, आपको प्राप्त होने वाली मासिक आमदनी में से उसका 50 फीसदी हिस्सा आप क़िस्त के रूप में चुका सकते हैं या नहीं। इसके अलावा उम्र की ऊपरी सीमा को भी फिक्स किया जाता है। इसके अलावा लोन लेने के लिए आवेदन फॉर्म के साथ संलग्न किए जाने वाले जरूरी दस्तावेजों की सूची भी, आवेदन फॉर्म में दी जाती है।

(प्रभात)

बजट में मिलेगी घर खरीदारों को खुशखबरी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.