खरीदना चाहते हैं घर या दुकान तो SBI दे रहा है बेहद सस्ते में

0

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) द्वारा सबसे सस्ती दरों पर प्रॉपर्टी खरीदने का मौका मिल रहा है। यह मौका सिर्फ आज के लिए है। अगर आप घर, दुकान या कमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहद ही शानदार मौका है। यहां आपको बेहद ही कम दाम में प्रॉपर्टी मिल जाएगी (SBI E Auction Of Houses And Commercial Property)। इसकी जानकारी एसबीआई की हर ब्रांच द्वारा अखबारों और सोशल मीडिया में विज्ञापन के जरिए दी गई है।

Gas Cylinder Insurance : गैस सिलेंडर लेने पर मुफ्त में हो जाता है लाखों का बीमा

तो चलिए जानते हैं कि किस तरह बेहद ही कम दाम में आप प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं (SBI E Auction Of Houses And Commercial Property) :

दरअसल स्टेट बैंक ऐसी प्रॉपर्टीज की ई-नीलामी (SBI E Auction Of Houses And Commercial Property) कर रही है जिस प्रॉपर्टी का लोन नहीं चुकाया गया है। यह ई-नीलामी (E-Auction) दो चरणों में की जाएगी इसका पहला चरण कल यानी 10 जून को हो चुका है, जबकि इसका दूसरा चरण आज यानी 11 जून को होगा। बैंक द्वारा यह जानकारी खुद ट्वीट करके दी गई है। बैंक द्वारा उन प्रॉपर्टी की नीलामी की जा रही है जिन पर लोन नहीं चुकाया गया है। ऐसी डिफॉल्ट प्रॉपर्टी की नीलामी कर स्टेट बैंक दिए गए लोन की रिकवरी करेगा। वहीं खरीदारों को भी बाजार से बेहद ही कम कीमत पर प्रॉपर्टी मिल जाएगी।

इसके नीलामी की अधिक जानकारी आपको https://www.bankeauctions.com/Sbi वेबसाइट पर मिल जाएगी। गौरतलब है कि दिल्ली, केरल, हरियाणा समेत देश के कई राज्यों में प्रॉपर्टी की नीलामी की जा रही है। बैंक की तरफ से नीलम की जा रही प्रॉपर्टीज में रेजिडेंशियल और कमर्शियल दोनों तरह की प्रॉपर्टीज शामिल हैं। अगर आप भी इस नीलामी में अपनी बोली लगाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इसमें हिस्सा लेना होगा।

आग में खाक हो जाए कार तो इस तरह क्लेम करें इंश्योरेंस

ऐसे लें हिस्सा

सबसे पहले आपको इस नीलामी के लिए अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट (EMD) जमा करवानी होगी। फिर आपको अपनी ब्रांच में जाकर KYC की पूरी डिटेल के लिए अपने समस्त दस्तावेज जमा करवाना होंगे साथ ही आपको डिजिटल सिग्नेचर भी देना होगा। इसके लिए आप किसी मान्य एजेंसी में जाकर अपना डिजिटल सिग्नेचर प्राप्त कर सकते हैं। जब आप यह प्रक्रिया पूरी कर लेंगे तो आपको बिडर्स के ईमेल आईडी पर आपकी लॉगिन आईडी और पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा। इस आईडी और पासवर्ड से आप नीलामी वाली साइट पर लॉगिन कर पायंगे और इसमें हिस्सा ले पाएंगे।

जरूरी जानकारी

अगर आपको नीलामी से संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो आपको एसबीआई की वेबसाइट https://www.bankeauctions.com/Sbi पर जाना होगा। इसके अलावा अगर आप ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं तो आपको www.sbi.auctiontger.net पर जाना होगा।

RBI का बड़ा ऐलान, RTGS और NEFT पर नहीं लगेगा शुल्क

संपर्क

अगर आप इस नीलामी से जुड़ी जानकारी अपने फ़ोन के माध्यम से जानना चाहते हैं तो इसके लिए आपको फोन नंबर- +91 124 4302020 / 2021 / 2022 / 2023 पर कॉल करना होगा। मोबाइल नंबर पर जानकारी के लिए +91- 7291981124 /25 /26 नंबर पर कॉल कर सकते हैं। यदि आप ईमेल के जरिए जानकारी चाहते हैं  तो [email protected] पर मेल भी कर सकते हैं।

Share.