ऑनलाइन सामान बेचने के लिए संघ ने मिलाया अमेज़न से हाथ

1

अब गोमूत्र से बने उत्पाद और गाय के गोबर से बने उत्पादों के लिए आप को कहीं घर से बाहर नहीं जाना होगा।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ऑनलाइन पोर्टल शुरू करने वाला है, जहां से आप ये उत्पाद घर बैठे मंगवा सकते हैं। अक्टूबर माह से आपके पास इस तरह के प्रोडक्ट खरीदने के लिए कई और विकल्प बाज़ार में आ जाएंगे। इस पोर्टल पर आपको गौमूत्र, गाय के गोबर से बना साबुन, गाय के गोबर से बनी खाद के अलावा मोदी-योगी कुर्ता भी मिलेगा।

प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के प्रशंसकों के लिए नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्टाइल वाले कुर्ते भी बेचे जाएंगे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समर्थित एक फार्मेसी ऐसे दर्जनों नैचुरल कॉस्मेटिक प्रोडक्ट और दवाएं अमेज़न पर लाने जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, इन प्रोडक्ट में लोगों को कैंसर, डायबिटीज की दवाएं, सौंदर्य उत्पाद, जिनमें चेहरे पर लगाने वाले फेसपैक और नहाने के साबुन शामिल हैं। ऑनलाइन पोर्टल में इन सब चीजों को बेचे जाने पर संघ के प्रवक्ता अरुण कुमार ने कहा, “इस ऑनलाइन पोर्टल को शुरू करने के पीछे का असली मकसद स्थानीय लोगों को रोज़गार के अवसर देना है। यदि यह ऑनलाइन पोर्टल लोगों के बीच लोकप्रिय होता है तो इससे रोजगार में बढ़ोतरी होगी। फिलहाल इन उत्पादों की एक महीने की कुल बिक्री है, जो पर्सनल केयर और दवाइयों की बिक्री होती है।”

शुरुआत में ऑनलाइन बिक्री के लिए 30 सामने को सूचीबद्ध किया गया है, जिनमें पर्सनल केयर से लेकर चिकित्सा संबंधी प्रोडक्ट जैसे कामधेनु अर्क शामिल हैं। अनुमान है कि पोर्टल पर इन सभी सामानों की कीमत 10 रुपए से लेकर 230 रुपए के बीच रखी जाएगी। इसमें योगी-मोदी कुर्ता 220 रुपए में मिल सकेगा।

Share.