website counter widget

बजट में मिलेगी घर खरीदारों को खुशखबरी

0

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी दल जुट चुके हैं। वहीं मौजूदा सरकार भी लोगों को खुश करने का हर संभव प्रयास कर रही है। गौरतलब है कि फ़रवरी माह के अंत में बजट पेश किया जाएगा, और सरकार अपने बजट के माध्यम से हर वर्ग के लोगों को खुश करने की कवायद में जुटी है। मोदी सरकार का यह आखिरी बजट है और इसी वजह से उसका पूरा फोकस सभी वर्गों को संतुष्ट करने पर है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अपने अंतरिम बजट में मोदी सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए अपने बजट को 50 प्रतिशत बढ़ा सकती है। सूत्रों का कहना है कि मोदी सरकार आगमी लोकसभा चुनाव में, मध्यम वर्ग का वोट हासिल करने के उद्देश्य से महत्वकांक्षी योजनाओं पर जोर देगी। मोदी सरकार का मानना है कि इस तरह की योजना उन्हें मध्यम वर्ग का वोट दिलाने में मददगार साबित होगी।

वहीँ सूत्रों ने यह भी बताया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का का लाभ देने की कोशिश की जाएगी। इसके अलावा केंद्र सरकार अफोर्डेबल हाउसिंग फंड 50 फीसदी तक बढ़ा सकती है। सरकार का पूरा ध्यान हाउसिंग फॉर ऑल स्कीम के लक्ष्य को पूरा करने पर केंद्रित है। पीएम आवास योजना के माध्यम से सभी को पक्का मकान उपलब्ध कराने की सरकार की योजना है। इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी गईं हैं। इन शर्तों के मुताबिक जिस किसी के पास पहले से घर है उसे इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा। जिसके पास पहले से कोई पक्का मकान नहीं है वह व्यक्ति ही इस योजना का लाभ उठा सकता है।

अगर आप किसी बिल्डर्स से घर खरीद रहे हैं, या फिर कोई पुराना मकान लेने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आप इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। अगर आप अपना घर खुद भी बनवाना चाहते हैं तब भी आप प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोन ले सकते हैं। इस लोन पर अलग-अलग श्रेणी के हिसाब से सब्सिडी भी मिलती है। पहले से बने माकन को पक्का करवाने या फिर मकान के विस्तार के लिए भी इस योजना का लाभ लिया जा सकता है। (प्रभात)

भारतीय रिजर्व बैंक ने मचाया तहलका

विश्व बैंक लाया भारत के लिए खुशख़बरी…

नंदन नीलकेणी होंगे डिजिटल पेमेंट कमेटी के चैयरमैन

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.