website counter widget

Vodafone की प्ले मोबाइल वेबसाइट लांच, ऐप की नहीं जरूरत

0

सभी टेलिकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर निकालती हैं। वहीं टेलीकॉम कम्पनी वोडाफोन (Vodafone) के पास अपनी खुद की ऑन-डिमांड वीडियो एप्लीकेशन ‘वोडाफोन प्ले’ (Vodafone Play) मौजूद हैं। लेकिन अब इसके कंटेंट मोबाइल वेबसाइट के माध्यम से भी यूसर्स को मिलेंगे। दरअसल टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन ने अपने ग्राहकों के लिए वोडाफोन प्ले मोबाइल वेबसाइट लांच कर दी है। इस वेबसाइट के जरिए अब वोडाफोन सब्सक्राइबर्स इंटरनेट ब्राउज़र के माध्यम से ऑन-डिमांड वीडियो कंटेंट को देख सकते हैं। मतलब अब किसी भी सब्सक्राइबर्स को इसके लिए कोई ऐप डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं होगी।

अब उपभोक्ता चाहें तो ऐप से या फिर वेबसाइट के माध्यम से OTT कंटेंट और लाइव टीवी चैनल्स को एक्सेस कर सकते हैं। वोडाफोन के कंटेंट लाइब्रेरी में दूसरे टेलिकॉम ऑपरेटर्स की तरह ही बॉलीवुड, हॉलीवुड, रीजनल और इंटरनेशनल ओरिजनल्स के अलावा मूवी, टीवी शोज, लाइव टीवी, वेब सीरीज और कई अन्य कंटेट मिलेंगे। इतना ही नहीं इस ऐप पर कई पॉपुलर ऐप्स के एग्रीगेटेड कंटेंट्स भी उपलब्ध होंगे। वोडाफोन प्ले की सुविधा वोडाफोन सब्सक्राइबर के लिए है जिनके पास 4.1 या इससे ऊपर के एंड्राइड स्मार्टफोन हैं। जो यूजर आईफोन इस्तेमाल करते हैं वे iOS 7.0 या इससे ऊपर के डिवाइसेज में इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। फिलहाल कंपनी द्वारा यह सुविधा फ्री नहीं है।

गौरतलब है कि वोडाफोन प्ले ऐप में 300 से ज्यादा लाइव टीवी चैनल्स शामिल हैं। वहीं जो उपभोक्ता इस सर्विस का इस्तेमाल करना चाहता है उसे प्ले सर्विस रिसीव करने के लिए 199 पर PLAY लिख कर भेजना होगा। जिसके बाद ग्राहक को एक लिंक कम्पनी द्वारा SMS की जाएगी। इस लिंक को ओपन करते ही यह आपको गूगल प्ले स्टोर पर ले जाएगी जहां से यह ऐप डाउनलोड की जा सकती है।

Prabhat

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.