ओला कार का मेगा ऑफर

0

ओला कैब (OLA Cab) के बारे में तो सभी जानते हैं। जब भी हमें कहीं जाने की जल्दी हो तो बस ओला ऐप (Ola App) पर कैब बुक करो। कैब आपको आपकी जगह से पिकअप करके आपके गंतव्य तक आपको पहुंचा देगी। ऐप पर आधिरत कैब सुविधा प्रदान करने वाली ओला की एक इकाई ओला फ्लीट टेक्नोलॉजीज (Ola Fleet Technologies) को 50 करोड़ डॉलर का वित्त पोषण अगले दो साल में मिलेगा। कैब सर्विस देने वाली ओला अब सेल्फ ड्राइविंग सर्विस (Self Driving Service) यानी ग्राहकों द्वारा खुद वाहन चलने की योजना लाने जा रही है।

Image result for ola cab

जी हां सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ ओला फ्लीट टेक्नोलाजीज को यह सेवा शुरू करने के लिए 50 करोड़ डॉलर मिलेंगे। यह फंड इक्विटी और बांड की मिली-जुली पेशकश के माध्यम से दिए जाएंगे। इसके बाद ओला फ्लीट टेक्नोलाजीज स्व-वाहन चलाने की सेवा लागू करेगी। फिलहाल अभी ओला में ड्राइवर होता है लेकिन इस सर्विस के लागू होने से ग्राहक स्वयं ही इसे चलाएगा। फिलहाल बैंगलोर में कंपनी ने छोटे पैमाने पर पायलट आधारित यह सेवा शुरू की है। वहीं कुछ समय बाद इस सेवा को शुरू किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। सूत्रों का कहना कि लगभग 10,000 वाहनों को बैंगलोर की कंपनी इस सेवा में लगाएगी।

Related image

इस मामले में ओला कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि जल्द ही कंपनी सेल्फ ड्राइव सेवा की शुरुआत करने जा रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी द्वारा यह सर्विस कई फॉर्मेट में उपलब्ध की जाएगी। जैसे कि वाहन को रेंटल, सब्सक्रिप्शन और कॉर्पोरेट लीज के आधार पर लिया जा सकेगा। अगले कुछ ही हफ्तों में कंपनी अपनी इस नई सेवा की शुरुआत कर देगी। वहीं ओला ने माह की शरुआत में ही इस बात की जानकारी दी थी कि हुंडई मोटर और किआ मोटर्स कॉरपोरेशन मिलकर 30 करोड़ डॉलर का निवेश करने की तैयारी कर रही हैं। इस मामले में इसी माह ओला कंपनी ने दोनों कंपनियों के साथ मिलकर एक त्रिपक्षीय समझौता किया है। इस समझौते के मुताबिक अब तीनों मिलकर

Image result for ola cab self drive service

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस सेवा के लिए कंपनी ओला फ्लीट टेक्नोलॉजी से पैसे लेगी। इस महीने की शुरुआत में ओला ने जानकारी दी थी कि हुंडई मोटर और किआ मोटर्स कॉरपोरेशन 30 करोड़ डॉलर का निवेश करेंगी। इस संबंध में कंपनी ने इस महीने ही दोनों कंपनियों के साथ एक त्रिपक्षीय समझौता किया है। वैश्विक बाजार के लिए ई वाहन प्रणाली और टैक्सी सेवाएं साथ मिलकर विकसित करेंगी।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.