website counter widget

PAYTM पर अब उधार खाता शुरू

0

डिजिटलाइजेशन के युग में आज लोग ऑनलाइन ट्रांजेक्शन पर काफी जोर देने लगे हैं| आजकल लोग नकदी देने के बजाय पेटीएम और गूगल पे जैसे साधनों से भुगतान करना अधिक आसान समझते हैं| इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनियां नए-नए ऑफर आए दिन पेश करती रहती हैं| पेटीएम ने इसी को आधार बनाकर नई योजना शुरू (Paytm Postpaid Service ) की है|

यदि आपको मोबाइल या डीटीएच रिचार्ज करना हो, मूवी जाना हो या PAYTM MALL से सेविंग करनी हो तो आपको नकद खर्च करने की ज़रूरत नहीं। PAYTM पर अब उधार खाता शुरू हो गया है। आप पूरे महीने 60 हजार रुपए तक खर्च कर सकते हैं। पेमेंट मंथली मोड में करते रहिए। PAYTM वालों ने इस सेवा को Paytm Postpaid Service नाम दिया है।

फिलहाल, यह सर्विस अभी सिलेक्टेड यूजर्स तक सीमित है। इस सर्विस के जरिए यूजर 60 हजार रुपए तक पहले खर्च कर सकता है जिसे बाद में बैंक को भुगतान कर सकता है। सर्विस के अंतर्गत यूजर मोबाइल रिचार्ज, DTH कनेक्शन रिचार्ज, मूवी टिकट्स की बुकिंग और पेटीएम ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर शॉपिंग जैसे सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इस सर्विस में क्रेडिट लिमिट 60,000 रुपए है। सुविधा के इस्तेमाल के बाद पेटीएम की ओर से यूजर को महीने की पहली तारीख को बिल भेजा जाएगा। महीने की सातवीं तारीख तक बिल का भुगतान करने पर किसी भी तरह का एक्स्ट्रा चार्ज या ब्याज नहीं लगेगा। पेमेंट डिफॉल्ट के केस में अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया जाएगा। बिल का भुगतान एक ओटीपी या पिन के जरिये किया जा सकेगा।

कैसे करें Paytm Postpaid Service एक्टिवेट 

किसी ऑर्डर को कैंसल करने पर यूजर को इंस्टैंट रिफंड मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को फ्री मूवी टिकट्स, कैशबैक और कई अन्य एक्सक्लूसिव ऑफर्स मिलेंगे। इस सर्विस को एक्टिवेट करने के लिए आपको अपने पेटीएम ऐप में लॉगिन करना होगा। इसके बाद यूजर को पेटीएम पोस्टपेट बैनर पर क्लिक करना होगा इसके बाद ‘Activate My Paytm Postpaid’ बटन पर टैप करके इस सर्विस को एक्टिवेट किया जा सकता है।

-अंकुर उपाध्याय

पेटीएम वालों के लिए खुशखबरी

गूगल, अमेज़न और पेटीएम की बजाएगा बैंड

गूगल फोन पर भारी डिस्काउंट

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.