लागू हुए नियम अब यहां मिलेंगे बेहद सस्ते घर

0

बीती एक अगस्त से देश में 5 बड़े बदलाव हुए हैं। नए नियमों के लागू हो जाने से आज जान को काफी राहत मिली है। एक तरफ जहां रसोई गैस के दामों में कटौती हुई हैं वहीं इलेक्ट्रिक वाहनों पर जीएसटी को काम कर दिया गया है। इतना ही नहीं अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में घर खरीदना भी बेहद आसान हो गया है। अगर आप भी नोएडा या फिर ग्रेटर नोएडा में घर खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो यह आपके लिए बहुत ही शानदार मौका है क्योंकि नियमों में बदलाव के चलते प्रॉपर्टी के दाम काफी कम हो गए है। वहीं प्रॉपर्टी खरीद में भारी कमी आ जाने की वजह से नोएडा जिला प्रसाशन ने भी चालू वित्त वर्ष में सर्किल रेट को बढ़ाने से इंकार कर दिया है।

OMG : बैंक रहेंगे इतने दिन बंद, देखें सूची

इन सभी बदलावों के कारण अब नोएडा में किसी भी घर की रजिस्ट्री कराना 6 प्रतिशत तक कम हो गया है। जी हां जिला प्रशासन ने ग्रुप हाउसिंग में 6% का और कमर्शियल में लगने वाले 25% सरचार्ज को ख़त्म कर दिया है। सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद अब कॉमर्शियल और औद्योगिक गतिविधियों में तेजी आएगी। इस बारे में जानकारी देते हुए गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी बीएन सिंह (BN Singh) का कहना है कि, प्रशासन ने यह फैसला लोगों के हित के लिए लिया है। इसके अलावा इस तरह के फैसलों से नोएडा और ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में कॉमर्शियल और औद्योगिक गतिविधियों में काफी तेजी आएगी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों से इसमें सुस्ती छायी हुई थी।

खुलवाएं पोस्ट ऑफिस में खाता, होंगे कई फायदे

गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने आगे कहा कि गौतमबुद्ध नगर को चार भागों में बांटा जा सकता है। इस तरह अब पहला नोएडा, दूसरा ग्रेटर नोएडा, तीसरा दादरी, और चौथा जेवर के रूप में इसे बांटा जाएगा। इस वजह से यहां सर्किल रेट भी भिन्न-भिन्न हो गए थे। ऐसे में लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी और सभी जगह के रेट भी एक करने की जरूरत थी। जिला मजिस्ट्रेट द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक़ कमर्शियल प्रॉपर्टी की आमदनी भी कम थी और इनका डेवलपमेंट भी उस तरह से नहीं हो रहा था जिसकी उम्मीद थी।

मोदी सरकार LIC के बेचेगी शेयर

Share.