अब Whatsapp से होगा Mutual Fund में निवेश

0

आज के दौर में सभी लोग इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (Whatsapp) का इस्तमाल जरूर करते हैं। लेकिन यदि व्हाट्सएप से इन्वेस्टमेंट किया जा सके तो कैसा हो? जी हैं अब आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर किसी भी फंड में इंस्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं। दरअसल मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal Group) एसेट मैनेजमेंट कंपनी ने एक ऐसा ट्रांजिक्शन प्लेटफॉर्म तैयार किया है जिसका उपयोग कर अब कोई भी व्यक्ति व्हॉट्सएप के माध्यम से किसी भी फंड में निवेश कर सकता है। मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal Group) ने अपना व्हाट्सएप ट्रांजिक्शन प्लेटफॉर्म लांच कर दिया है।

माता-पिता के लिए जरूर बनाएं फाइनेंशियल प्लान

गौरतलब है कि कंपनी ने यह प्लेटफॉर्म मौजूदा और नए दोनों प्रकार के उपभोक्ताओं के लिए तैयार किया है। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि, भारत में फंड हाउस की तरफ से यह एक बेहद ही अनोखी शुरुआत है। कंपनी ने कहा कि यह अपनी तरह का एक बेहद ही अनोखा कदम है। इस ट्रांजिक्शन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर निवेशक व्हाट्सएप की सहायता से म्यूचुअल फंड ट्रांजेक्शन कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि आजकल सभी लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं इसी वजह से इस ट्रांजेक्शन प्लेटफॉर्म को तैयार किया गया है ताकि लोगों को इन्वेस्टमेंट करने में सुविधा हो। कम्पनी की तरफ से जानकारी दी गई है कि निवेशक इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर किसी भी स्कीम में निवेश कर सकते हैं। किसी भी स्कीम में निवेश करने के लिए उपभोक्ता को अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से इस पर हाय (HI) भेजना होगा।

इस सरकारी योजना के तहत मिलेंगे सबसे सस्ते AC

जानते हैं इस प्लेटफॉर्म के बारे में।

सबसे पहले तो निवेशक को मोतीलाल ओसवाल एएमसी (AMC) के नंबर (+91 9372205812) को अपनी कांटेक्ट लिस्ट में जोड़ना होगा। इसके बाद इस नंबर पर आपको हाय लिखकर पहुंचाना होगा।

इसके बाद यहां निवेशक को अपनी जानकारी देनी होगी जैसे पैन डिटेल्स, निवेश का मोड, फंड, अमाउंट आदि।

इसके बाद निवेशकों को एक पेमेंट लिंक सेंड की जाएगी।

RBI ने बदला ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का नियम, जरूर पढ़ें

इस बार में कंपनी का कहना है कि यह प्रक्रिया केवल 2 मिनट में ही पूरी हो जाएगी। इस प्रक्रिया के पूरा होने पर निवेशक को इंस्टैंट ट्रांजेक्शन कंफर्मेशन भी प्राप्त होगा।

Share.