website counter widget

दिल्ली के बाद 6 अन्य शहरों में शुरू हुई मोदी सरकार की AC स्कीम

0

सस्ते एयर कंडीशनर के लिए मोदी सरकार ने स्कीम शुरू की है। अब यदि आप एयर कंडीशनर के महंगे दाम की वजह से उसे नहीं खरीद पा रहे हैं तो आप मोदी सरकार की स्कीम के तहत सस्ते में ऐसी (AC) खरीद सकते हैं। गौरतलब है कि, इससे पहले मोदी सरकार सस्ते एलईडी (LED) बल्ब लेकर आई थी जिसका आम जन को काफी फायदा मिला था। अब मोदी सरकार  (PM Modi AC Scheme) जनता के लिए सस्ते AC की स्कीम लेकर आई है।

सरकारी ‘Sovereign Gold Bond’ योजना में मिल रहा बेहद सस्ता सोना

गौरतलब है कि सरकारी कंपनी एनर्जी इफिसिएन्सी सर्विसेज लिमिटेड (Energy Efficiency Services Ltd, EESL) ने इस स्कीम को दिल्ली-एनसीआर में शुरू किया था। मतलब इस स्कीम ( PM Modi AC Scheme) के तहत सस्ते ऐसी दिल्ली-एनसीआर में लिए जा सकते हैं। हालांकि अब कंपनी ने अपनी इस स्कीम को दिल्ली-एनसीआर के अलावा 6 अन्य शहरों में शुरू करने का ऐलान किया है। अब EESL कंपनी सरकारी स्कीम के तहत मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई और जयपुर में सस्ते एयर कंडिशनर उपलब्ध करवाएगा।

लागू हुए नियम अब यहां मिलेंगे बेहद सस्ते घर

गौरतलब है कि इस सरकारी स्कीम ( PM Modi AC Scheme) के तहत  1.5 टन वजन वाला स्प्लिट इनवर्टर 5 स्टार एयर कंडीशनर मात्र 41,300 रुपए में खरीदा जा सकता है। सबसे ख़ास बात यह है कि इस कीमत में GST और ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट भी शामिल है। अगर इस स्कीम के तहत एयर कंडीशनर खरीदा जाता है तो एक इसके साथ एक साल की वारंटी भी मिलेगी। इस एयर कंडिशनर को इलेक्ट्रॉनिक कंपनी वोल्टाल (Voltas) ने तैयार किया है।

इस स्कीम के तहत एयर कंडिशनर के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। जुलाई में इस स्कीम को लांच किया गया था जिसके बाद से अब तक लगभग 7500 ऐसी का रजिस्ट्रेशन भी किया जा चुका है। मिली जानकारी के अनुसार इस योजना के तहत कंपनी शुरुआत में 50 हजार ऐसी की डिलीवरी करेगी।

OMG : बैंक रहेंगे इतने दिन बंद, देखें सूची

अगर आप भी इस योजना ( PM Modi AC Scheme) के तहत अपने ऐसी का रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं तो आपको ईईएसएल (EESL) की वेबसाइट www.eeslmart.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। कंपनी ने दावा किया है कि यह ऐसी बाजार में मिलने वाले एयर कंडिशनरों से 40% ज्यादा बेहतर हैं। इतना ही नहीं आप इस स्कीम के तहत एक्सचेंज ऑफर का लाभ भी ले सकते हैं।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.