website counter widget

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड के तहत सस्ते में सोना खरीदने का आखिरी मौका

0

सोने की कीमतों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। पिछले तीन दिन सोने की कीमतों में आने वाली गिरावट के बाद एक बार फिर सोने में उछाल आना शुरू हो गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कल की तेजी के बाद आज स्थानीय बाजारों में दूसरे दिन भी तेजी रही। आज सोने की कीमतों में 122 रुपए की बढ़त दर्ज की गई। इस बढ़त के साथ सोना 39,248 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। चांदी में भी तेजी दिखाई दी और चांदी 2070 रुपए उछली। इतनी बढ़त के बाद चांदी आज 50,125 रुपए प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गई।

सोने की लगातार बढ़ती हुई कीमतों से आम जनता परेशान है। कई लोग सोना खरीदना चाहते हैं लेकिन अभी सोने की कीमत 40 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम के आस-पास है जिसे आम आदमी सोना नहीं खरीद पा रहा। लेकिन यदि आप सस्ते में यानी बेहद कम दाम में सोना खरीदना चाहते हैं तो मोदी सरकार एक बार फिर आपको यह मौका प्रदान कर रही है। मोदी सरकार अपनी एक स्कीम के तहत आपको इस महीने बेहद सस्ते में सोना खरीदने का एक सुनहरा अवसर प्रदान कर रही है। मोदी सरकार की स्कीम के तहत आप 9 सितंबर से लेकर 19 सितंबर तक सोने की खरीदारी कर सकते हैं।

दरअसल सोने में निवेश की सरकारी योजना सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड के चौथे और अंतिम चरण में निवेश 9 सितंबर से शुरू किया जाएगा। इस सरकारी स्कीम में निवेश करने के लिए 9 से 13 सितंबर तक का समय यानी 5 दिन का समय दिया गया है। चूंकि अभी सोने का भाव सराफा बाजार में 40 हजार प्रति दस ग्राम है ऐसे में इस सरकारी योजना में निवेश कर आप सस्ता सोना खरीद सकते हैं। इस स्कीम के तहत 3,499 रुपए प्रति ग्राम के हिसाब से सोना खरीदा जा सकता है।

Prabhat

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.