इंस्टाग्राम के फाउंडर्स ने छोड़ा फेसबुक का साथ…

0

इंस्टाग्राम के फाउंडर कंपनी छोड़ रहे हैं। फोटो और वीडियो शेयरिंग एप प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम की शुरुआत 2010 में केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रेगर ने की थी। 2012 में फेसबुक ने इंस्टाग्राम को खरीद लिया। तब से दोनों फेसबुक में रहकर इंस्टाग्राम की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। फिलहाल दोनों के इस्तीफा देने की वजह सामने नहीं आई है।

बता दें कि वर्ष 2012 में फेसबुक ने इंस्टाग्राम को 1 बिलियन डॉलर में खरीद लिया। आज इंस्टाग्राम के यूज़र्स की संख्या एक अरब से ज्यादा हो गई है। केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रिगर के इस्तीफे के बाद फेसबुक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस समय फेसबुक पर फेक न्यूज और चुनाव को लेकर पूरी दुनिया दबाव बना रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के सीईओ मार्क ज़ुकेरबर्ग और इंस्टाग्राम के फाउंडर सिस्ट्रॉम के बीच संबंध अच्छे थे, लेकिन कई बार उनकी राय अलग रहती थी। रिपोर्ट के अनुसार, कई बार इनमें बहस भी हुई। ज़ुकेरबर्ग चाहते थे कि इंस्टाग्राम के कन्टेंट प्रोडक्शन को फेसबुक पर लाया जाए, लेकिन केविन इसके खिलाफ थे। वे सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही रखना चाहते थे।

केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रिगर फाउंडर्स ने कहा है कि हम अपनी क्रिएटिविटी को फिर से आगे ले जाने के लिए कुछ समय का वक्त ले रहे हैं। कुछ बड़ी चीज बनाने के लिए यह जरूरी है कि हम एक कदम पीछे जाएं। ताकि हम समझ सकें कि हमें क्या प्रोत्साहित करता है और दुनिया क्या चाहती है।

अब वीडियो पोस्ट कर Facebook पर करें कमाई

इतिहास में Facebook को हुआ सबसे बड़ा घाटा!

Share.