रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, कल से शुरू होगी स्पेशल ट्रेन

0

भारतीय रेलवे हर बार यात्रियों की सुविधाओं के लिए नई-नई सुविधाओं की पहल करता है। अभी हाल ही में भारतीय रेलवे ने यात्रियों को एक खुशखबरी दी थी। दरअसल भारतीय रेलवे ने यात्रियों को असुविधाओं से बचाने के लिए अक्टूबर माह से 4 लाख अतिरिक्त बर्थ अलॉट की घोषणा की है। इसके लिए भारतीय रेलवे होटल लोड जनरेशन (HOG) सिस्टम का इस्तेमाल करने जा रही है। भारतीय रेलवे ने इस बार दीवाली पर यात्रियों के लिए बेहद ही ख़ास तोहफा दिया है। यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए भारतीय रेलवे ने सावन माह में राजधानी दिल्ली से जयपुर तक के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की भी तयारी कर ली है।

हर पेट्रोल पंप पर ये 12 सुविधाएं हैं बिल्कुल मुफ्त

गौरतलब है कि यात्रियों को हर तरह की असुविधा से बचाने के लिए भारतीय रेलवे ने गुरुवार 18 जुलाई से दिल्ली से जयपुर तक के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है। यह स्पेशल ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलाई जाएगी। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह स्पेशल ट्रेन दिल्ली छावनी से जयपुर के बीच चलाई जाएगी। इस स्पेशल ट्रेन का नंबर 09732 होगा। वहीं वापसी के लिए ट्रेन संख्या 09731 जयपुर से दिल्ली के बीच परिचालित की जाएगी। जयपुर से यह स्पेशल ट्रेन सुबह 07.45 बजे प्रस्थान करेगी जो उसी दिन दोपहर 01.20 बजे अपने निर्धारित गंतव्य दिल्ली छावनी पहुंच जाएगी।

सप्ताह का पहला दिन भारतीय शेयर बाज़ार के लिए ख़ुशी लेकर आया

ट्रेन संख्या 09732 दिल्ली छावनी से दोपहर 03 बजकर 20 मिनट पर प्रस्थान करेगी और यह ट्रेन रात्रि 9 बजकर 20 मिनट पर जयपुर स्टेशन पहुंचेगी। इस स्पेशल ट्रेन को हर मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को संचालित किया जाएगा। 18 जुलाई से शुरू की जा रही यह स्पेशल ट्रेन सेवा आगामी 30 अगस्त तक चलेगी। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया की इस स्पेशल ट्रेन में एक वातानुकूलित 3 टीयर, तीन शयनयान श्रेणी, दो सामान्य श्रेणी, एक वातानुकूलित कुर्सीयान, तीन कुर्सीयान के कोच लगाए जाएंगे। यह स्पेशल ट्रेन दोनों दिशा में गांधी नगर जयपुर, गिटोर जगतपुरा, दौसा, बांदीकुई, अलवर, रेवाड़ी तथा गुडगांव स्टेशनों पर स्टॉप लेगी।

रेलवे ने रद्द किए गए टिकटों से की करोड़ों रुपए की कमाई

Share.