31 दिसंबर से पहले जरूर कर लें ये काम वरना….

0

अगर आपका खाता भी आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) में है तो यह खबर आपके लिए बेहद काम की है। दरअसल सरकारी से प्राइवेट हो चुके आईडीबीआई बैंक ने अपने ग्राहकों को चेतावनी जारी कर के अलर्ट एसएमएस (Alert SMS) भेजा है। ग्राहकों को बैंक की तरफ से जो SMS भेजा गया है उसमें बैंक ने कहा कि ग्राहक अपने केवाईसी दस्तावेज (KYC documents) तत्काल नजदीकी शाखा में जमा करवाएं। बैंक की तरफ से कहा गया है कि यदि किसी ग्राहक द्वारा ऐसा नहीं किया जाता तो उसके खाते को आंशिक रूप से फ्रीज (Partial Freeze) कर दिया जाएगा। खाता फ्रीज़ किए जाने पर ग्राहक न तो अपने खाते से पैसे निकाल पाएंगे और न ही उसमें जमा कर पाएंगे। कुल मिलाकर ग्राहक का खाता निष्क्रीय हो जाएगा।

PMC Bank के ग्राहकों को बड़ी राहत! RBI ने बढ़ाई निकासी सीमा

IDBI Bank

IDBI Bank Send Alert SMS To Submit Latest KYC Documents

गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा सभी बैंक खातों के लिए केवाईसी (KYC) अनिवार्य कर दी गई है। RBI द्वारा केवाईसी अनिवार्य किए जाने के बाद IDBI बैंक ने अपने ग्राहकों को SMS के माध्यम से जानकारी देते हुए उन्हें अपने केवाईसी (KYC) दस्तावेज जल्द से जल्द नजदीकी शाखा में जमा कराने को कहा है। वहीं इस SMS में बैंक की तरफ से दस्तावेज जमा करने की अंतिम तिथि के बारे में भी जानकारी दी गई है। इसके अलावा बैंक द्वारा भेजे गए SMS में कहा गया है कि RBI के दिशा-निर्देशों के अनुसार अकाउंट में केवाईसी दस्तावेजों (KYC Documents) को अपडेट किया जाना है। इसलिए अपने नए दस्तावेजों के साथ अपने नजदीकी आईडीबीआई बैंक शाखा आएं और अपने नए दस्तावेज जमा करें।

Yes Bank के शेयरों में भारी गिरावट, लुढ़का सेंसेक्स

IDBI Bank

IDBI Bank Send Alert SMS To Submit Latest KYC Documents

बैंक ने अपने ग्राहकों को जो SMS भेजा है उसमे केवाईसी के दस्तावेज जमा करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर निर्धारित की गई है। बैंक की तरफ से कहा गया है कि सभी उपभोक्ताओं को 31 दिसंबर तक केवाईसी अपडेट कराना अनिवार्य है वरना खाते को आंशिक फ्रीज कर दिया जाएगा। वहीं SMS में यह भी लिखा है कि अगर आप अपने केवाईसी दस्तावेज जमा कर चुके हैं तो इसे नज़रअंदाज़ करें।

IDBI  Bank Recruitment 2019 : बैंक में भर्ती का सुनहरा मौका

Prabhat Jain

Share.