इंश्योरेंस खत्म ? नो टेंशन

1

गाड़ी का बीमा बेहद ज़रूरी है, लेकिन कई बार तारीख याद न रह पाने की वजह से इंश्योरेंस की डेट निकल जाती है। इंश्योरेंस की डेट निकल जाने के बाद उसका नवीनीकरण करवाने में आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। डेट निकल जाने के बाद बीमा कंपनियों के कई चक्कर लगाने पड़ते हैं और गाड़ी की जांच के बाद ही पुनः बीमा हो पाता है। इस पूरी प्रक्रिया में तकरीबन 3 से 4 दिन लग जाते हैं। ग्राहकों को इस समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए जनरल इंश्योरेंस कंपनी आईसीआईसीआई लोमबार्ड (ICICI LOMBARD) ने एक नई युक्ति निकाली है।

कम्पनी ने ग्राहकों की सहूलियत के लिए नई पेशकश की है, जिसमें आईसीआईसीआई लोमबार्ड कम्पनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से घर बैठे ही आपकी लैप्स पॉलिसी को रिन्यू कर सकती है। यह सुविधा 24 घंटे उपलब्ध होगी। यह सुविधा 24 ऑनलाइन रहेगी और इसमें किसी भी इंसान का कोई हाथ नहीं होगा। इस सुविधा में आपको सिर्फ एक एप के माध्यम से अपनी गाड़ी के कुछ फोटो खींचने हैं, फोटो के सब्मिट होते ही आपकी पॉलिसी का नवीनीकरण हो जाएगा।

आईसीआईसीआई बीमा कंपनी के इस एप का इस्तेमाल अन्य इंश्योरेंस कंपनी के उपभोक्ता भी कर सकते हैं। अन्य इंश्योरेंस कंपनी के उपभोक्ता भी अपनी पॉलिसी को एक एप के माध्यम से रिन्यू कर सकते हैं। ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने यह एप लॉन्च किया है। अब आपको बीमा कम्पनी के चक्कर नहीं काटने होंगे और आपकी पॉलिसी घर बैठे ही रिन्यू हो जाएगी।

वॉट्सएप मैसेज भेजें और पाइये अपनी इंश्योरेंस पॉलिसी का क्लेम

दुनिया का सबसे बड़ा हेल्थ इंश्योरेंस प्लान आ रहा है…

थर्ड पार्टी इंश्योरेंस अनिवार्य, वाहन होंगे महंगे

Share.