website counter widget

इस बैंक की ऐप डाउनलोड करते ही मिल जाएंगे 15 लाख रुपए

0

देश तेजी से डिजिटल होता जा रहा है और डिजिटल पेमेंट का चलन भी तेजी से बढ़ रहा है। इस कड़ी में सभी बैंक भी अपने ग्राहकों के लिए मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग जैसी सुविधाओं में बदलाव करने के साथ नए-नए ऐप लांच कर रही हैं। हाल ही में आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक ने छोटे कारोबारियों, एमएसएमई और सेल्फ एम्प्लॉई लोगों को सरलता से लोन उपलब्ध कराने के लिए एक ऐप को लांच किया है। आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक ने ‘इंस्टाबिज’ (InstaBIZ App) नाम की यह ऐप लांच की है।

हर पेट्रोल पंप पर ये 12 सुविधाएं हैं बिल्कुल मुफ्त

बैंक की तरफ से लांच की गई इस नई ऐप को 115 सेवाओं के साथ जोड़ा गया है। इस ऐप के बार में आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक का कहना है कि इस ऐप (InstaBIZ App) को डाउनलोड करने पर किसी भी एमएसएमई को 15 लाख रुपए तक की ओवरड्राफ्ट सुविधा प्राप्त हो जाएगी। बैंक ने यह भी कहा कि इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए जरूरी नहीं कि उपभोक्ता का बैंक में खाता हो। जिनका बैंक में खाता नहीं है वह भी इस ऐप का इस्तेमाल कर सकता है। जिनका ICICI बैंक में खाता नहीं है वे अपने बैंक की जानकारी और केवाईसी अपलोड कर बेहद सरलता से 10 लाख रुपए तक की ओवरड्राफ्ट लिमिट का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए सिर्फ सेविंग अकाउंट रखने वाले लोग ही नहीं बल्कि करंट अकाउंट वाले लोग भी आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे ने रद्द किए गए टिकटों से की करोड़ों रुपए की कमाई

बैंक का कहना है कि यह ऐप (InstaBIZ App) सुरक्षा के लिहाज़ से भी बेहद सुरक्षित है। यह ऐप मोबाइल फोन या इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म के लिए सबसे सुरक्षित ऐप है। इस ऐप का इस्तेमाल कर कोई भी उपभोक्ता बैंक की 115 सेवाओं का फायदा ले सकता है। यह ऐप उपभोक्ताओं के समय और शाखा आने की मेहनत बचाएगा। इस ऐप की सहायता से बैंक के लगभग सारे कार्य हो जाएंगे। वहीं इस ऐप से बिजनेस लोन, डिजिटल मोड्स से आसान बल्क फंड कलेक्शन और पेमेंट, बड़े एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट ट्रांजैक्शन आदि किए जा सकते हैं। इतना ही नहीं यह ऐप जीएसटी (GST) के इंस्टेंट पेमेंट के लिए भी इस्तेमाल की जा सकती है।

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, फ्री हुई यह सर्विस

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.