website counter widget

OYO पर अब नहीं कर सकेंगे होटल बुकिंग

0

तेजी से डिजिटल होते आज के दौर में सभी लोग हर चीज़ के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन का सहारा लेते हैं। कई वेबसाइट और एप आपको बेहद किफायती दरों पर कई चीज़ें उपलब्ध करवाते हैं। फिर चाहे वह कोई प्रोडक्ट हो या होटल रूम, हर चीज़ पर आपको डिस्काउंट मिलता है। आने वाले दिनों में आपको होटल का आसानी से मिलना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। मेकमाईट्रिप (makemytrip) और गोआइबिबो (goibibo) के बाद ओयो OYO ने भी अब होटलों पर भारी डिस्काउंट का ऑफर ग्रहकों के लिए उपलब्ध कराया है, जिस वजह से होटल मालिक बेहद परेशान हो गए हैं।

इस परेशानी से निपटने के लिए मुंबई का बजट होटल एसोसिएशन ओयो की बुकिंग ना लेने की तैयारी कर रहा है। सभी होटलों के मालिक अब बजट होटल एग्रीगेटर OYO के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं। सभी होटल मालिक पूरे देश में अलग-अलग होटल एसोसिएशन के माध्यम से ओयो का बहिष्कार करने की फिराक में हैं। होटल मालिकों का कहना है कि ओयो बिना किसी सहमति के अपने मुताबिक ही ग्राहकों को भारी डिस्काउंट उपलब्ध करा रहा है। इसके कारण अब वॉकिंग कस्टमरों की कमी हो गई है और होटल मालिकों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

वहीं होटल मालकों ने ओयो पर कमीशन बढाए जाने का आरोप भी लगाया है। होटल मालिकों का आरोप है कि ओयो लगातार अपना कमीशन बढ़ा रहा है। इस मामले में होटल एसोसिएशन ने कहा कि पहले ओयो द्वारा 15 से 20 फीसदी कमीशन लिया जाता था, लेकिन अब यह बढ़कर 40 फीसदी हो गया है। इतना ही नहीं, इसका पेमेंट भी ओयो द्वारा काफी बिलम्ब से किया जाता है। यह पहला मौका नहीं है जब किसी ऑनलाइन ट्रेवल बुकिंग के खिलाफ होटल मालिकों ने अपनी आवाज बुलंद की हो। इससे पहले मेकमाईट्रिप और गोआइबिबो जैसे ऑनलाइन ट्रेवल बुकिंग के विरोध में भी होटल मालिकों ने अपनी आवाज़ बुलंद की थी। (प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.