website counter widget

खूबियों से लैस एचडीएफसी का नया बैंकिंग एप

0

नई दिल्ली में मंगलवार से शुरू हुए तीसरे डिजिटल इनोवेशन समिट के पहले दिन प्राइवेट बैंको में सबसे अग्रणी बैंक HDFC की तरफ से नेक्स्ट जनरेशन मोबाइल बैंकिंग एप लॉन्च किया गया। इस बैंकिंग एप को ग्राहकों की सुविधानुसार बनाया गया है। इस एप में उपभोक्ता सोशल मीडिया की तरह ही अपनी प्रोफ़ाइल पिक्चर सेट कर सभी तरह के लेनदेन बड़ी सुगमता से कर सकते हैं।

इस एप के बारे में एचडीएफसी बैंक के कंट्री हेड नितिन चुग ने कहा कि इस एप में उपभोक्ताओं को एक नहीं बल्कि 120 से भी अधिक सुविधाएं मिलेंगी। इस एप को ग्राहकों की सुविधा के अनुरूप तैयार किया गया है। आगे चुग ने कहा कि यह एप बेहद ही आसान एवं समझदार एप है और इसके माध्यम से उपभोक्ता अपने तरीके से बैंकिंग कर सकते हैं। आज के दौर में स्मार्टफोन का इस्तेमाल हर व्यक्ति करता है और यह एप ग्राहकों को रियल टाइम अनुभव प्रदान करने की दिशा में एक अच्छा कदम साबित होगी।

चुग ने बताई इस एप की विशेषताएं

इस एप में सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट एवं फेशियल रिकॉगिनेशन के साथ बायोमीट्रिक लॉगिन की सुविधा दी गई है।

उपभोक्ताओं के ज़रूरतों के आधार पर पे, सेव, इन्वेस्ट आदि का सहज नेविगेशन दर्शाया गया है।

बिल एवं यूटिलिटी पेमेंट्स किए जाने पर एप द्वारा नोटिफिकेशन प्राप्त होगा।

उपभोक्ताओं को आसान भाषा में समझाने के लिए सरल शब्दों का चयन जैसे ‘फंड ट्रांसफर’ की जगह ‘ट्रांसफर मनी’ का प्रयोग।

सोशल मीडिया की तरह इस एप में कस्टमाइज प्रोफाइल पिक्चर का विकल्प।

उपभोक्ताओं की सहूलियत और ज़रूरत के मुताबिक पर्सनलाइज़्ड नोटिफिकेशन एवं डिस्प्ले।

इसके अलावा चुग ने बताया कि इस एप के बैकग्राउंड और लोकेशन को ऑटोमेटिक सेट किया गया है, जिससे उपभोक्ता जिस शहर भी जाएगा, वहां की लोकेशन और वहां की प्रसिद्ध ईमारत की तस्वीर अपने आप ही एप के बैकग्राउंड में दिखने लगेगी। उदाहरण के लिए जैसे उपभोक्ता इंदौर आता है तो राजवाड़ा की तस्वीर, आगरा जाता है तो ताजमहल की तस्वीर इस एप के बैकग्राउंड में प्रदर्शित होगी।

मोदी से मुलाकात संभव करेगा यह एप

जिओ एप.! अब करना होगा भुगतान

Google इस एप पर दे रहा शानदार कैशबैक

Share.