website counter widget

बैंक के एप में खामी, ग्राहकों की परेशानी

0

प्राइवेट सेक्टर के सबसे बैंक एचडीएफसी ने 27 नवंबर को अपना मोबाइल बैंकिंग एप लांच किया था, लेकिन लांच के बाद इस एप में तकनीकी खामियां आ गईं और एप ने काम करना बंद कर दिया। एप के काम न करने के कारण उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बैंक के इस एप में आई तकनीकी गड़बड़ियों को अभी तक दूर नहीं किया जा सका और एप अभी भी काम नहीं कर रहा है। इस मामले में उपभोक्ताओं के साथ-साथ फ्लिपकार्ट के संस्थापक सचिन बंसल ने भी अपनी नाराज़गी दर्ज कराई है।

गौरतलब है कि सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी के संस्थापक सचिन बंसल ने सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी के इस एप की खराबी पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए एक ट्वीट किया कि आज के दौर में भारत का सबसे बड़ा निजी बैंक आखिर यह कैसे कर सकता है?’ बंसल के अलावा बैंक के कई उपभोक्ताओं ने भी नेटबैंकिंग के माध्यम से एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट को एक्सेस न कर पाने की शिकायतें की हैं।

अपने ग्राहकों से मिल रही शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए एचडीएफसी बैंक की तरफ से एक माफीनामा जारी किया है। बैंक ने माफीनामा में कहा कि मोबाइल बैंकिंग ऐप लॉन्च करने के बाद से उसे उसके ऑनलाइन चैनल पर भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण  कुछ ग्राहक मोबाइल बैंकिंग को लॉग-इन नहीं कर पा रहे हैं। हम इस समस्या से अवगत हैं और हमारी टीम इसे ठीक करने में चौबीस घंटे लगी हुई है।

बैंक के प्रवक्ता ने कहा कि जिन उपभोक्ताओं के पास अभी भी पुरानी एप है, वह सही तरीके से काम कर रही है, उसमें किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या नहीं है। बैंक अपने ग्राहकों को पुरानी एप के अलावा, नेट बैंकिंग, मिस्ड कॉल बैंकिंग या फोन बैंकिंग का प्रयोग करने की सलाह दे रहा है।

खूबियों से लैस एचडीएफसी का नया बैंकिंग एप

एचडीएफसी बैंक के वाइस प्रेसिडेंट सिद्धार्थ सांघवी का शव बरामद

एचडीएफसी बैंक में बढ़ेगा एफडीआई

Share.