करना चाहते हैं फेसबुक से कमाई तो जरूर पढ़ें यह खबर

0

देश और दुनिया में आज कल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक का अत्यधिक उपयोग होता है। अगर कोई सोशल मीडिया का नाम भी ले तो लोग उसे सिर्फ फेसबुक ही समझते हैं। करोड़ों लोग रोजाना कई घंटों तक फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इसके बदले उन्हें कुछ हासिल नहीं होता (Facebook Launched Study App)। लेकिन यदि आपसे कहा जाए कि आप दिन भर जो फेसबुक चलाते हैं उसके बदले में आपको पैसा मिलेगा तो क्या आप इस बात कर यक़ीन करेंगे? नहीं न? लेकिन यह बिलकुल सच है कि आप फेसबुक चलाने के साथ ही इससे पैसे भी कमा सकते हैं। अगर आप आप कमाई के लिए ऐसा ही कुछ सोच रहे हैं तो आपके सपने सच होने वाले हैं और आपके लिए एक बेहद ही अच्छी खबर है। फेसबुक कंपनी अब अपने यूजर्स को पैसा कमाने का भी मौका दे रही है।

Indigo Airline Starts Summer Sale : सबसे सस्ते टिकट का जबरदस्त ऑफर

फेसबुक ने एक ऐप बाजार में उतारा है जिसके माध्यम से फेसबुक यूजर पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए लोगों को इस ऐप पर फेसबुक के साथ अपनी जानकारियां साझा करनी होंगी। फेसबुक ने अपनी इस नई ऐप का नाम ‘स्टडी’ (Study) रखा है। फेसबुक ने अपनी इस नई ऐप के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह ऐप उसकी पुरानी दोनों ऐप से बेहद ही अलग है और इसे केवल गूगल के प्ले स्टोर से ही डाउनलोड किया जा सकता है। फिलहाल यह ऐप एंड्राइड यूजर्स के लिए बनाई गई है लेकिन जल्द ही इसे iOS यूजर्स के लिए भी लांच किया जाएगा। फेसबुक ने कहा कि आने वाले कुछ समय में यह एप एप्पल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध करा दी जाएगी(Facebook Launched Study App)।

खरीदना चाहते हैं घर या दुकान तो SBI दे रहा है बेहद सस्ते में

फेसबुक अब अपने उपभोक्ताओं पर इसी ऐप की सहायता से नजर रखेगा। फेसबुक अब यह पता लगाएगा कि उसके उपभोक्ता अन्य किन-किन ऐप का इस्तेमाल करते हैं और वे इन ऐप का इस्तेमाल किन वजह से करते हैं। इतना ही नहीं फेसबुक यह भी पता लगाएगा कि यूजर किस ऐप का इस्तेमाल कितनी देर करते हैं। हालांकि उपभोक्ताओं की सुरक्षा का ध्यान भी कम्पनी ने रखा है और कहा कि यह ऐप उपभोक्ताओं का अकाउंट और पासवर्ड संग्रहित नहीं करेगी (Facebook Launched Study App)। कंपनी ने जानकारी में कहा कि इस ऐप को 18 वर्ष या उससे ज्यादा की उम्र के यूजर ही इस्तेमाल कर सकेंगे। यह एप यूजर को अलर्ट भी भेजेगा कि उसके डाटा को एकत्रित किया जा रहा है। हालांकि अभी कम्पनी की तरफ से यह जानकारी नहीं दी गई कि इसके बदले उपभोक्ताओं को कितने पैसे दिए जाएंगे। कंपनी ने यह ऐप केवल यूजर्स की पसंद जानने के लिए बाजार में उतारी है ताकि वह उनकी पसंद के हिसाब से ही कंटेंट उपलब्ध करा सके।

Gas Cylinder Insurance : गैस सिलेंडर लेने पर मुफ्त में हो जाता है लाखों का बीमा

Share.