website counter widget

हफ्ते के आखिरी दिन सोना-चांदी हुआ सस्ता, जानें कीमतें

0

सोने और चांदी में कई दिनों से जारी तेजी में आज ब्रेक लग गया है। हफ्ते के आखिरी दिन सोने कीमतों में गिरावट आई है। बाजार में मांग में कमी आने की वजह से सोने के साथ-साथ चांदी के दामों में गिरावट दर्ज की गई है। हफ्ते के आखिरी दिन यानी शनिवार को राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में 80 रुपए की गिरावट दर्ज की गई। सोने के दामों में 80 रुपए की गिरावट आ जाने के कारण अब सोने की कीमत  35,870 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई है। वहीं दूसरी तरफ औद्योगिक इकाइयों एवं सिक्का निर्माताओं की मांग कम हो जाने की वजह से चांदी के दामों में भी 335 रुपए की गिरावट आई है। इस गिरावट के साथ अब चांदी 41,700 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई।

सरकार की नई योजना, मात्र 2 रुपए में मिलेगी 36,000 की पेंशन ऐसे उठाएं लाभ

जानकारों की माने तो उनके अनुसार सोने की कीमतों में भारी गिरावट की कोई भी आशंका नहीं है क्योंकि विदेश में ब्याज दर घटने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है। वहीं जानकार बताते हैं कि दुनिया भर के शेयर बाजार भी गिरावट के दौर से गुजर रहे हैं। पूरे विश्व के बाजारों में गिरावट की वजह से निवेशक सोने की तरफ अपना रुख कर रहे हैं। इस वजह से सोने के दामों में गिरावट के कोई भी आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। वहीं ऑल इंडिया सर्राफा एसोसिएशन के अनुसार दिल्ली सर्राफा बाजार में अभी 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने की कीमत 80 रुपए की गिरावट के बाद 35,870 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई है। जबकि 99.5% शुद्धता वाले सोने की कीमत 35,700 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई है। आठ ग्राम वाली गिन्नी के दामों में कोई भी परिवर्तन नहीं हुआ है। वह पहले की तरह 27,400 रुपए प्रति इकाई पर स्थिर है।

बुरी खबर! ये बैंक हुआ बंद जल्दी निकाल लें पैसे

चांदी हाज़िर 335 रुपए की गिरावट के साथ अब 41,700 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। जबकि चांदी सिक्का लिवाल 81,000 रुपए प्रति सैकड़ा है और बिकवाल 82,000 रुपए प्रति सैकड़ा पर स्थिर है।

अब टोल टैक्स होंगे डिजिटल, लंबी कतारों से मिलेगा छुटकारा

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.