website counter widget

Airtel ग्राहकों के लिए बुरी खबर, बंद होने जा रहे नंबर

0

देश की जानी-मानी टेलिकॉम कंपनी अब अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका देने जा रही है। दरअसल देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) अपनी 3G सेवा को बंद करने जा रही है। जी हां एयरटेल (Bharti Airtel) के 3G ग्राहकों के लिए यह बेहद बुरी खबर है। भारती एयरटेल (Bharti Airtel) की तरफ से घोषणा की गई है कि दिसम्बर 2019 से लेकर मार्च 2020 तक के बीच वह अपनी 3G सेवा को पूरी तरह से बंद कर देगा। कंपनी की इस घोषणा के बाद एयरटेल (Bharti Airtel) कंपनी की 3G सिम का इस्तेमाल  करने वाले उपभोक्ताओं के नंबर बंद हो सकते हैं।

सोने और चांदी के दामों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

हालांकि एयरटेल कंपनी (Bharti Airtel) ने अपने 3G ग्राहकों को राहत देते हुए नंबर बंद होने की बात को स्पष्ट करते हुए कहा है कि, किसी भी ग्राहक का नंबर बंद नहीं किया जाएगा। कंपनी केवल अपनी सर्विस को बंद कर रही है। जब 3G सर्विस बंद की जाएगी तो 3G ग्राहकों के नंबर को 4G में अपग्रेड कर दिया जाएगा। मतलब 3G ग्राहक अब 4G में शिफ्ट हो जाएंगे। कंपनी मार्च 2020 तक अपनी 3G सेवा को पूरी तरह से बंद कर देगी। इस बारे में कंपनी के चीफ फाइनेंसियल अफसर (CFO) बादल बागड़ी ने कहा कि कंपनी वित्तीय घाटे की वजह से अपनी 3G सर्विस बंद कर रही है।

बैंक ग्राहकों के लिए खुशखबरी, लोन हुआ सस्ता

बागड़ी ने कहा कि कंपनी अपनी सर्विस बंद करने की शुरुआत कोलकाता सर्किल से करेगी। कंपनी अब अपनी 3G सर्विस की जगह एलटीई नेटवर्क (LTE Network) चलाएगी। आगामी सितम्बर माह तक कंपनी लगभग 6 से 7 सर्किलों में अपनी 3G सेवा पूर्ण रूप से समाप्त कर देगी। साल 2020 के मार्च माह से देश में कही भी एयरटेल का 3G नेटवर्क देखने को नहीं मिलेगा। जब से रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने टेलिकॉम इंडस्ट्री में अपने कदम रखे हैं तब से सभी टेलिकॉम कंपनियों के सामने एक बेहद बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। कई टेलिकॉम कंपनियां बंद होने की कगार पर पहुंच गई हैं तो कई कंपनियों को अपनी कई सर्विस बंद करना पड़ रही है।

रेलवे यात्री ध्यान दें, महंगी हुई ऑनलाइन टिकट बुकिंग

जियो के आने के बाद से ही भारती एयरटेल (Bharti Airtel) कंपनी को भी बेहद तगड़ा घाटा वहन करना पड़ा है। वित्त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही में ही भारती एयरटेल (Bharti Airtel) को 2,866 करोड़ रुपए का घाटा झेलना पड़ा है। इससे एक साल पहले की अवधि में कम्पनी को 362.10 करोड़ रुपए का लाभ हुआ था लेकिन अब यह घाटे में तब्दील हो चुका है।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.