Airtel लाया फ्री डाटा ऑफर, मिलेगा 20 जीबी तक का डाटा

0

जब से टेलिकॉम जगत (Telecom Industry) में रिलायंस जियो (Reliance JIO) ने अपने कदम रखे हैं तभी से सभी टेलिकॉम कंपनियों में हड़कंप मचा हुआ है। सभी टेलिकॉम कम्पनी अपने-अपने ग्राहकों को लुभाने का हर संभव प्रयास कर रही है। सभी कंपनियों के बीच जबरदस्त होड़ मची हुई है। इसी क्रम में अब सभी टेलिकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक जबरदस्त प्लान ( Airtel 20 GB Data Free) लेकर आई हैं। कई कंपनियां तो अपने ग्राहकों को गूगल की तरह ही पब्लिक वाई-फाई भी मुहैया करवा रही हैं।

ड्राइविंग लाइसेंस से इस तरह करें आधार कार्ड को लिंक

हालांकि पब्लिक वाई-फाई के मामले में भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) सबसे आगे है। अभी तक बीएसएनएल (BSNL) ने देश भर में तकरीबन एक लाख वाई-फाई हॉट-स्पॉट लगवा दिए हैं। अब अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए एयरटेल भी नई सर्विस लेकर आई है। एयरटेल ने अपनी इस नई सर्विस का नाम ‘एयरटेल वाई-फाई जोन’ (Airtel WiFi Zone) रखा है। हालांकि कंपनी ने सिर्फ अपने प्री-पेड ग्राहकों के लिए इस सर्विस को शुरू किया है। इस सर्विस के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को 20 जीबी तक का डाटा फ्री ( Airtel 20 GB Data Free) देगी। तो चलिए जानते हैं कि किस तरह से इस सुविधा का लाभ लिया जा सकता है।

भारतीय रेलवे अब चलती ट्रेन के अंदर भी देगा फ्री वाई-फाई

सबसे पहले तो आपको यह जानना बेहद जरूरी है कि कंपनी के इस सर्विस का लाभ लेने के लिए आपको सबसे पहले अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान वाला रिचार्ज करवाना जरूरी है। जिन ग्राहकों ने यह रिचार्ज नहीं करवाया है उन्हें इस सर्विस का लाभ नहीं मिलेगा। वहीं एयरटेल ने अपनी यह नहीं सर्विस अभी केवल हैदराबाद, दिल्ली, पुणे और बैंगलूरू में 500 स्थानों पर शुरू की है। इन शहरों में कॉलेज, एयरपोर्ट, अस्पताल और रिटेल स्टोर जैसे स्थानों पर इस सुविधा का लाभ लिया जा सकता है।

Video : आपका ‘आधार’ दिलाएगा 30 हजार, इस तरह उठाएं फायदा

इस सर्विस का लाभ लेने के लिए उपभोक्ता के मोबाइल में माय एयरटेल एप का होना भी जरूरी है। बिना ऐप के इस सुविधा का लाभ नहीं लिया जा सकता। इस ऐप में ही आपको My Wi-Fi या फिर एयरटेल हॉ-स्पॉट विकल्प मिलेगा। इस सुविधा के तहत आपको 5 से लेकर 20 जीबी तक का डाटा मिल जाएगा।

Share.