खुशखबरी : मुफ्त में मिल रहा 1000 जीबी डाटा, ऐसे उठाएं फायदा

0

जब से रिलायंस ने अपने जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) की लांचिंग का ऐलान किया है तभी से टेलिकॉम जगत में खलबली मच गई है। सभी टेलिकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए नए-नए ऑफर्स पेश कर रही हैं। जियो गीगाफाइबर के ऐलान के बाद से ही टेलिकॉम कंपनियों में मानों भूचाल आ गया है (Airtel 1000 GB Free Data Offer)। इस घोषणा के बाद से जहां टाटा स्काई (Tata Sky) ने अपने ग्राहकों के लिए कई बड़े ऑफर्स का ऐलान किया वहीं एयरटेल वी फाइबर (airtel v fiber) भी इसमें पीछे नहीं रहा। तो चलिए जानते हैं कि किस कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए कौन से ऑफर्स की घोषणा की है।

TRAI Rules 2019 : बुरी खबर, टीवी देखना होगा और महंगा

सबसे पहले बात करते हैं टाटा स्काई ब्रॉडबैंड की। तो आपको बता दें कि टाटा स्काई ब्रॉडबैंड ने अपने उपभोक्ताओं के लिए 6 माह तक फ्री डाटा देने की घोषणा की है। लेकिन इस ऑफर का लाभ लेने के लिए उपभोक्ता को टाटा स्काई ब्रॉडबैंड का सालाना प्लान लेना होगा। हालांकि यह प्लान अभी राजस्थान के जोधपुर के लिए ही उपलब्ध है जहां उपभोक्ताओं को 12 महीने के प्लान के साथ फ्री में छः महीने तक अतिरिक्त डाटा दिया जा रहा है। मतलब कि एक साल का प्लान लेने पर 18 महीने तक इसका इस्तेमाल किया जा सकेगा। लेकिन अभी यह प्लान किसी अन्य शहर में लागू नहीं किया गया है। अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी उपलब्ध कराते हुए टाटा स्काई ब्रॉडबैंड की तरफ से कहा गया है कि, बंगलूरु, चेन्नई, पिम्परी चिंचवाड और पुणे के उपभोक्ताओं को 3 माह तक फ्री डाटा दिया जा रहा है। इसके लिए भी ग्राहकों को साल भर का प्लान लेना अनिवार्य है।

सोने और चांदी के दामों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

भारती एयरटेल भी अपने ग्राहकों के लिए फ्री डाटा का ऑफर लेकर आया है। एयरटेल ने अपने उपभोक्ताओं को फ्री में 1000 जीबी डाटा देने की घोषणा की है। दरअसल एयरटेल के प्लान के मुताबिक़ अभी बेसिक प्लान 799 रुपए, एयरटेल इंटरटेनमेंट प्लान 1,099 रुपए, प्रीमियम प्लान 1,599 रुपए और VIP प्लान 1,999 रुपए में मिलता है। वहीं अब जो ग्राहक वीआईपी प्लान लेता है तो उसे अनलिमिटेड डाटा दिया जाएगा। हालांकि एयरटेल ने अपने सभी प्लान में अतिरिक्त डाटा देने का ऐलान किया है। ऑफर के मुताबिक 799 रुपए वाले प्लान में 200 जीबी डाटा के साथ 100 जीबी अतिरिक्त डाटा दिया जाएगा। वहीं इंटरटेनमेंट प्लान पर 500 जीबी और प्रीमियम प्लान पर 1000 जीबी तक का अतिरिक्त डाटा दिया जा रहा है। जो अतिरिक्त डाटा दिया जा रहा है उसकी वैधता 6 माह की है। इतना ही नहीं इन प्लान के साथ कई एप्स का सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त मिलेगा।

Airtel ग्राहकों के लिए बुरी खबर, बंद होने जा रहे नंबर

Share.