X

वित्त मंत्रालय को भेजी थी रिश्वत

0

79 views

नीरव मोदी बैंक घोटाला में एक नया खुलासा हुआ है। भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी इस मामले में एक और आरोप लगाया है| उन्होंने बताया कि अरुण जेटली के वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी को नीरव मोदी ने 1 करोड़ रुपए मूल्य का सोना उपहार में दिया था। यह उपहार पिछले साल दीपावली के अवसर पर दिया गया था और देने वालों में आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और उनके रिश्तेदार मेहुल चोकसी शामिल हैं

स्वामी ने दावा किया कि एनडीएमसी के आलीशान इलाके मोतीबाग में रहने वाले इस नौकरशाह के नौकर ने उन अन्य अधिकारियों के सामने इस तोहफे को खोला, जो दीपावली पर शुभकामनाएं देने के लिए इस सरकारी अधिकारी के यहां गए थे। स्वामी ने दावा किया कि अधिकारी ने बाद में गलती से यह भेंट राष्ट्रपति भवन के कोषखाने में दान कर दी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि मामले की जांच के लिए सीबीआई या प्रवर्तन निदेशालय को निर्देश दिए जाएं और इस मामले में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत नीरव मोदी के खिलाफ नया मामला दर्ज कराया जाए। इसके साथ ही वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि अवैध तोहफे के संबंध में अपराध के बारे में नहीं बताने और सबूत मिटाने के लिए तोषखाने में चुपके से सोना जमा कराने के लिए लोक सेवक के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

Share.
31