राजस्थान में कांग्रेस का सीएम चेहरा कौन ?

0

राजस्थान में चुनाव से पहले कांग्रेस में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। इस बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने साफ कहा कि मुख्यमंत्री बनना उनकी प्राथमिकता नहीं है। बल्कि राजस्थान और केंद्र में कांग्रेस की सरकार लाना है।

पार्टी को मजबूत करना है

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को फिर से मजबूत करना है और सीएम पद का कोई भी मुद्दा इसके बाद आएगा। बता दें कि पार्टी के ही नेता लालचंद कटारिये ने  विधानसभा चुनाव से पहले गहलोत को सीएम पद का दावेदार घोषित करने की मांग की थी। गहलोत ने सीएम कौन इस बारे में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि, पार्टी में कोई विवाद नहीं है, मेरी प्राथमिकता कांग्रेस को मजबूत बनाना है। मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं, पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं राजस्थान के लोगों की सेवा करता रहूंगा।

सीएम कौन – आलाकमान तय करेगा

गहलोत ने कहा कि सीएम कौन होगा ये तय करना आलाकमान का काम है। कांग्रेस में परंपरा रही है, पहले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं होती है। चुनाव के बाद विधायक दल की बैठक में ही तय होता है कि सीएम कौन बनेगा।

वसुंधरा पर हमला

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर हमला करते हुए गहलोत ने कहा कि प्रदेश की जनता उनसे नाराज़ है, क्योंकि वह जनता से किए गए वादों पर खरा नहीं उतरी है, उन्हें धोखा दिया है। उन्होंने सीएम की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ को ‘कुराज यात्रा’ बताया।

 45 साल राजनीति की है

गहलोत ने कहा कि, मैं राजस्थान में पैदा हुआ हूं, यहां 45 साल तक राजनीति की है। ऐसे में चाहे मैं किसी भी पद पर रहूं, लेकिन राजस्थान से दूर कैसे हो सकता हूं। उन्होंने कहा कि चाहे मैं किसी भी दायित्व में रहूं, लेकिन राजस्थान की सेवा करता रहूंगा। गहलोत ने कहा कि वे खुद संगठन महासचिव हैं और उन्हें खुद को सीएम घोषित करने का अधिकार नहीं है।

राजस्थान चुनाव 2018 में इन लोगों से खतरा…

इस कारण राजस्थान में पिछला चुनाव हारी थी कांग्रेस

Share.