विकास यात्रा जनता के विश्वास की यात्रा : सीएम रमन सिंह

0

छत्तीसगढ़ के  मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने शनिवार को कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में विशाल जनसभा को संबोधित किया। सीएम रमन ने 68 करोड़ 54 लाख रुपए के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया। आपने जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम रमन ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओ का नारा लगाया और काम कुछ भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि जब से राज्य में भाजपा की सरकार बनी, तब से लगातार गांव, गरीब और किसानों के विकास के लिए सरकार कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा कि यह विकास यात्रा सरकार के प्रति जनता के विश्वास की यात्रा है। यदि यह विश्वास बरकरार रहा तो भानप्रतापपुर का विकास आने वाले दिनों में चार गुना होगा। उन्होंने कहा कि आज किसानों को शून्य फीसदी ब्याज में लोन मिल रहा है। किसानों को सस्ते दर पर बिजली दी जा रही है। सीएम ने कहा कि कांग्रेस शासन में कुल 15 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी होती थी और किसान से 5 क्विंटल से ज्यादा धान नहीं खरीदा जाता था, लेकिन भाजपा सरकार 15 क्विंटल धान खरीद रही है, बल्कि 2050 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से भुगतान भी कर रही है।

उन्होंने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में कभी तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस नहीं मिला, लेकिन मैं कांग्रेस दोस्तों को बताना चाहता हूं कि भानुप्रतापपुर में 100 करोड़ रुपए का बोनस बांटने आया हूं। सीएम रमन ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में लोग गरीबी और भुखमरी के शिकार रहते थे, लेकिन भाजपा की सरकार 1 रुपए किलो में चावल, मुफ्त नमक और सस्ते दर पर चना उपलब्ध करवा रही है।

सीएम ने कहा कि गांव-गांव में रोड कनेक्टिविटी बढ़ाने के साथ सभी बुनियादी सुविधाएं बढ़ाने का काम उनकी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दो महीने के अंदर कांकेर जिले के हर गांव तक सरकार बिजली पहुंचा देगी। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के समय गरीबों के इलाज के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी, लेकिन भाजपा की सरकार ने सबके लिए 50 हजार रुपए का स्वास्थ्य बीमा कराया है।

Share.