दिग्गज भाजपा नेता ने बनाई अपनी पार्टी

0

राजस्थान चुनाव नजदीक आते ही भाजपा सरकार को ज़ोरदार झटका लगा है। भाजपा के वरिष्ठ नेता पार्टी के खिलाफ ही चुनाव लड़ने वाले हैं। पार्टी से अलग चल रहे भाजपा विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने अपनी पार्टी बना ली है।

वहीं भारत निर्वाचन आयोग द्वारा  विधायक घनश्याम तिवाड़ी की पार्टी ‘भारत वाहिनी पार्टी’ का विधिवत पंजीकरण कर दिया है। आगामी विधानसभा चुनावों में ‘भारत वाहिनी’ अब एक पंजीकृत राजनीतिक दल के रूप में अपने प्रत्याशी उतारेगी।

निर्वाचन आयोग ने भारत के संविधान के लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 29 (क) के अधीन समस्त प्रक्रिया को पूरा करते हुए भारत वाहिनी पार्टी के पंजीकरण का कार्य सम्पादित किया है। निर्वाचन आयोग ने भारत वाहिनी पार्टी के संविधान, दर्शन, लक्ष्य व उद्देश्य, संगठन के प्रारूप इत्यादि को विस्तारपूर्वक देखकर अपनी मान्यता प्रदान की है। विधायक तिवाड़ी ने प्रदेश की सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।

वहीं भारत वाहिनी पार्टी ने आगामी 3 जुलाई को जयपुर में प्रथम प्रदेश प्रतिनिधि सम्मेलन बुलाया है। सम्मेलन में प्रदेश के 2000 कार्यकर्ता भाग लेंगे। इसमें विधानसभा क्षेत्र से दस प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाएगा।

Share.