वसुंधरा राजे की यात्रा चार दिन आगे बढ़ी

0

राजस्थान में अपनी सरकार बनाने के लिए भाजपा सीएम वसुंधरा राजे ‘सुराज गौरव यात्रा’ पर निकल रही हैं। 01 अगस्त से प्रस्तावित इस यात्रा को अब चार दिन आगे कर दिया गया है। अब 04 अगस्त को उदयपुर के चारभुजानाथ मंदिर से मुख्यमंत्री अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगी। यात्रा की शुरूआत दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

40 दिन चलेगी यात्रा

सीएम वसुंधरा राजे की ‘सुराज गौरव यात्रा’ 40 दिन चलेगी। यात्रा के दौरान सीएम सभी 200 विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगी। यात्रा के दौरान पार्टी केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों गिनाकर जनता के बीच अपनी छवि चमकाने की कोशिश करेगी।

पहले चरण में उदयपुर और भरतपुर संभाग को चुना गया है। पिछले चुनाव में दोनों संभागों के दस जिलों की 47 सीटों में से 38 सीटें भाजपा ने जीती थीं। भाजपा का एक बार फिर सबसे पहले इन्हीं संभागों पर केन्द्रित है।

उम्मीदवारों के नाम पर मंथन

पार्टी यात्रा के साथ ही चुनाव में संभावित उम्मीदवारों के नामों पर भी मंथन कर रही है। ऐसे लोगों को यात्रा की व्यवस्ता से दूर रखा जाएगा, जिनको विधानसभा चुनाव की तैयारी करनी है। ऐसे नेताओं को जिम्मेदारी के बजाय उन लोगों को यात्रा प्रभारी और जिला प्रभारी बनाया जाएगा, जो सैकंड लाइन में आते हैं।

यात्रा के लिए विशेष रथ

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सुराज गौरव यात्रा के लिए विशेष रथ तैयार किया जा रहा है। इस पर केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियां प्रदर्शित होगी। यात्रा की शुरु में अमित शाह इसमें शामिल होंगे, वहीं समापान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचेंगे।

यह खबर भी पढ़े – कांग्रेस बना रही है अपनी ख़ास फौज

यह खबर भी पढ़े – राजस्थान : नेता पुत्रों की चुनावी टिकट की मांग

यह खबर भी पढ़े – सैनी ने किया कांग्रेस को सोचने पर मजबूर

Share.