कांग्रेस की खास रणनीति का खुलासा

0

आगामी राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने एक खास रणनीति बनाई है। कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन के लिए बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी ने प्रदेश के दौरे पर आने से पहले रणनीति पर कार्य शुरू कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्क्रीनिंग कमेटी का फोकस इस बार महिला उम्मीदवारों पर ज्यादा है। कमेटी ने प्रदेश में अपने विश्वस्त लोगों के जरिये सभी 200 विधानसभा सीटों पर महिला उम्मीदवारों के नाम मांगे हैं। कांग्रेस ने इस बार चुनाव में एक सीट पर दो महिला उम्मीदवारों का नाम तय किया है, जिस पर महिला उम्मीदवारों का डेटा तैयार करने का काम भी शुरू हो गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, कमेटी के प्रदेश दौरे पर आने के बाद तैयार की जा रही महिला उम्मीदवारों की सूची समिति को सौंप दी जाएगी। बता दें कि इस वर्ष के आखिर में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यहां कुल 200 सीटें हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने महिलाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए शक्ति एप भी बनाया है। शक्ति एप के जरिये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सीधे तौर पर महिला कांग्रेस के कार्यक्रमों से जुड़ेंगे। एप के जरिये महिलाओं को कांग्रेस के एजेंडे और गतिविधियों की जानकारी दी जाएगी|

Share.