मोदी के विकास को रोकने आई चिड़िया

0

छत्तीसगढ़ में चुनाव नजदीक है। कांग्रेस, भाजपा और जनता कांग्रेस तीनों ही पार्टियां प्रचार-प्रसार और आरोप-प्रत्यारोप के लिए नए-नए हथकंडे अपना रही हैं, लेकिन इस बार कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधने के लिए नए किस्म का पैंतरा अजमाया है।

अब कांग्रेस ने भाजपा को पटखनी देने के लिए ”टी-शर्ट पॉलिटिक्स” शुरू की है। कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को एक लाख टी-शर्ट बांटने जा रही है और करीब 35 लाख टी-शर्ट का ऑर्डर दिया है, जिसमें ‘उड़ गई विकास की चिड़िया’ नारा लिखा हुआ है। इसे भाजपा द्वारा चुनाव में पेश किए गए विकास मॉडल पर तंज के रूप में देखा जा रहा है।

कांग्रेस की इन सफेद टी-शर्ट को पीले और काले रंग से डिजाइन किया गया है, जो आम जनता का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। भीड़भाड़ वाले इलाकों में राहगीर हो या फिर इन कार्यकर्ताओं के अगल-बगल मौजूद लोग, वे टी-शर्ट में लिखे संदेश को बड़े गौर से पढ़ते नजर आते हैं।

हाल ही में छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेंद्र बघेल ने कार्यकर्ताओं को खाने पर आमंत्रित किया था, जहां कार्यकर्ताओं सहित बघेल ने टी-शर्ट पहन रखी थी। छत्तीसगढ़ में भाजपा के खिलाफ कांग्रेस का यह अभियान रंग लाता दिख रहा है। चुनाव से पहले कांग्रेस को पीएम मोदी के खिलाफ एक बड़ा हथियार मिल गया है।

Share.