तेलंगाना : टीआरएस ने गाड़े झंडे

1

तेलंगाना सनत नगर सीट परिणाम : सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतगणना के रुझानों में तेलंगाना में टीआरएस बाजी मारती दिख रही है। कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने केसीआर को रोकने की बहुत कोशिश की, लेकिन फिर भी मुख्यमंत्री केसीआर का जलवा बरकरार है।

तेलंगाना की कामारेड्डी सीट से टीआरएस के गम्पा गोवर्धन, कोरातला सीट से कलवाकुन्तला विद्यासागर राव, चोप्‍पाडान्‍डी सीट से सुनके रविशंकर, जुक्कल सीट से हनुमंत शिंदे, जगतियाल सीट से एम. संजय कुमार, मान्‍कोन्‍डुर सीट से बालकिशन रसमयी और शादनगर सीट से अंजैया येलगानामोनी  ने जीत हासिल की है। वहीं बहादुरपुरा सीट से एआईएमआईएम के मो. मोज़ाम खान ने बाजी मारी है।

तेलंगाना की सनत नगर सीट इस बार के चुनाव में मुख्य भूमिका में थी क्योंकि टीआरएस ने तलासनी श्रीनिवास यादव को अपना प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा था।

गौरतलब है कि यादव इसी साल टीडीपी को छोड़कर टीआरएस में शामिल हुए थे। हालांकि यादव इसी सीट से विधायक हैं और पहले मंत्री भी रह चुके हैं, लेकिन उन्हें भाजपा और कांग्रेस के गठबंधन ने कड़ी टक्कर देने की योजना बनाई थी। इन सभी चुनौतियों को पार करते हुए यादव ने जीत दर्ज कर ली।

टीआरएस ने यादव पर भरोसा दिखाकर कोई गलती नहीं की और यादव ने भी अपनी साख बचा ली। हालांकि पार्टी बदलने के बाद यादव को दोगुनी चुनौती का सामना करना पड़ा। विधानसभा भंग करने की मांग से जहां राव की ही प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी और उन्हें वापस सत्ता में काबिज होने के लिए अथक प्रयास करना था| ऐसे में यादव को भी कड़ी चुनौती का सामना करना था, लेकिन शुरूआती रुझानों से ही यह स्पष्ट हो गया कि टीआरएस पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में काबिज होगी और टीआरएस के खाते में पहली जीत यादव ने ही डाली।

मुधोले सीट से तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) के गड्डीगारी विट्टल रेड्डी, महबूबनगर से वि. श्रीनिवास गौड़, महाबूबाबाद से बनोत शंकर नायक, मिरयालगुडा से नल्लामोतु भास्कर राव, वारंगल पूर्व से नरेंदर नन्नापुनेनी, वारधन्‍नापेट से अरूरी रमेश, विकाराबाद से डॉक्टर. आनंद मेथुकु, सिकन्‍दराबाद से टी.पद्मा राव, सिकन्‍दराबाद कैंट सीट से जि. सायन्ना, सिरपुर से कोनेरू कन्नाप्पा और हुस्‍नाबाद सीट से सतीश कुमार वोडिथला ने जीत हासिल की है।

मुनुगोडे सीट से कांग्रेस के कोमेटरेड्डी राजगोपाल रेड्डी, मन्‍थानी से दुद्दीला श्रीधर बाबू, मुलुग से अनसूया धनसारी, महेश्वरम से पटलोला सविता इंद्रा रेड्डी, येल्‍लाण्‍डु से हरिप्रिया बनोठ, लाल बहादुर नगर से देवी रेड्डी सुधीर रेड्डी, संगारेड्डी से तुरुप जयप्रकाश रेड्डी ने परचम लहराया।

तेलगु देशम पार्टी के सांद्र वेंकटा वीरैया ने साथपल्ले सीट से जीत दर्ज की वहीं ऑल इंडिया फारवर्ड ब्‍लॉक के कोरकान्ति चन्दर पात्र ने रामागुन्‍डम सीट से जीत हासिल की। वायरा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार लवुडया रामुलु ने झंडे गाड़े।

LIVE: मिजोरम चुनाव परिणाम

Indore Election Result 2018 Live : पाएं हर पल की अपडेट

तेलंगाना : TRS और कांग्रेस 1-1 सीट से आगे

राजस्थान में मतों की गिनती शुरू

Madhya Pradesh Election Result 2018 : कांटे की टक्कर

Share.