सुषमा स्वराज नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

0

भाजपा की दिग्गज नेता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने ऐलान कर दिया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में वे नहीं लड़ेंगी। उन्होंने यह बात मध्यप्रदेश के इंदौर में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कही। इसके पीछे उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी कारण बताया है। सुषमा ने पत्रकारों के सामने कांग्रेस के घोषणा-पत्र को लेकर हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने घोषणा-पत्र में किसान कर्ज़ माफी और स्वयंसहायता समूह सदस्यों की कर्ज़माफी के भ्रामक वादे किए हैं। जनता इसमें नहीं फंसेंगी।

बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का स्वास्थ्य पिछले कई महीनों से ठीक नहीं चल रहा है, जिस कारण उन्हें कई बार अस्पताल जाना पड़ा था। स्वराज फिलहाल मध्यप्रदेश के विदिशा से सांसद हैं। मूलरूप से हरियाणा के अंबाला कैंट की रहने वाली सुषमा स्वराज वकालत के पेशे से राजनीति में आईं। उनके पिता आरएसएस के प्रमुख सदस्य थे। सुषमा स्वराज अटल बिहारी सरकार में सूचना प्रसारण मंत्री रह चुकी हैं।

कुशल वक्ता के रूप में पहचान रखने वाली सुषमा दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं। वे कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के खिलाफ बेल्लारी से चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

 

Share.