मप्र चुनाव:विवादों में फंस सकते हैं कमलनाथ

4

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ विवादों में फंस सकते हैं। कमलनाथ ने मत डालने के बाद पोलिंग बूथ पर स्याही लगी ऊंगली के हाथ अपना हाथ दिखाया। कमलनाथ ने पंजा दिखाया है। बता दें कि पंजा कांग्रेस का चुनाव चिन्ह है। नियम के अनुसार कोई भी व्यक्ति पोलिग बूथ के अंदर किसी भी पार्टी का चुनाव चिन्ह नहीं दिखा सकता है। ऐसे में कमलनाथ ने अपना पंजा दिखाया है। कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में वोटिंग की है।

पीएम मोदी ने भी दिखाया था चुनाव चिन्ह

लोकसभा चुनाव 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोटिंग के बाद स्याही के निशान की जगह कमल का फूल दिखाना विवादों में आ गया था। कांग्रेस ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की थी। पीएम मोदी ने बाएं हाथ में कमल का फूल पकड़े रखा था। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से तुरंत कार्रवाई करने की मांग करते हुए नरेंद्र मोदी का नामांकन वाराणसी और वड़ोदरा दोनों जगहों से रद्द करने की मांग की थी।

दिग्विजय ने किया ट्वीट

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि, मप्र के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर से यही प्रार्थना है भाजपा के शिवराज का शवराज समाप्त हो। नर्मदे हर। कई ऐसे मतदान केंद्रों पर जो कांग्रेस के पक्ष के हैं ईवीएम ख़राब होने के समाचार आ रहे हैं।

मप्र चुनाव : इंदौर के दो और गुना के एक निर्वाचन अधिकारी की मौत

मप्र चुनाव : भिंड में सभी प्रत्याशी नजरबंद

मप्र चुनाव : सिंगरौली जिले में त्रिकोणीय मुकाबला

Share.