बालाघाट की सपा प्रत्याशी अनुभा मुंजारे गिरफ्तार

0

मध्यप्रदेश में अपनी ज़मीन तलाश रही समाजवार्दी पार्टी को चुनाव से पहले झटका लगा है। बालाघाट से चुनाव लड़ रही सपा की उम्मीदवार अनुभा मुंजारे को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर यह कार्रवाई 2013 के चुनाव में आचार संहिता के उल्लंघन के दो मामलों में कोर्ट द्वारा जारी वारंट के मद्देनज़र की गई है।मुंजारे की गिरफ्तारी से कार्यकर्ताओं में आक्रोश है।

उन्होंने भाजपा उम्मीदवार और प्रदेश के कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने हारने के डर से यह कार्रवाई करवाई है। सपा की उम्मीदवार अनुभा मुंजारे के खिलाफ साल 2013 के विधानसभा चुनावों के दौरान आचार संहिता उल्लंघन के दो मामलों में 16 नवंबर को अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

अनुभा ईद मिलादुन्नबी के मौके पर बुधवार को सुबह मुस्लिम समुदाय द्वारा निकाले जा रहे जुलूस का स्वागत करने के लिए काली शहर के काली पुतली चौक पहुंची थी परंतु पुलिस ने उन्हें काली पुतली चौक से ही गिरफ्तार कर लिया। मुंजारे की गिरफ्तारी पर अखिलेश यादव ने भाजपा पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के डरे हुए उम्मीदवार के इशारे पर ही ये सब हो रहा है। मुंजारे को मंच पर चढ़ने से रोकने के लिए गिरफ्तार कर लिया। इस बार बालाघाट विधानसभा में अनुभा मुंजारे को जीतने से कोई दल नहीं रोक सकता।

Share.