कोई सिखा रहा साइकिल, कोई झूल रहा झूला

0

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी प्रत्याशी जनसम्पर्क अभियान में जुट चुके हैं। जगह-जगह सभाएं कर अपनी सरकार की उपलब्धियां बताना और विपक्ष पर तीखा प्रहार करना हर किसी के प्रचार का हिस्सा है। हर प्रत्याशी चाहता है कि प्रचार की अवधि समाप्त होने से पहले वह अपनी विधानसभा के सभी क्षेत्रों में जनसंपर्क करे और लोगों से रूबरू हो सके। इसी अभियान के तहत राऊ के कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी और भाजपा प्रत्याशी मधु वर्मा भी अपने जनसम्पर्क अभियान में पूरे उत्साह से जुटे हैं।

गौरतलब है कि जीतू पटवारी दूसरी बार विधायक बनने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं और जीतू के कार्यकर्ताओं ने नारा दिया है कि इस बार 50 हजार के पार। पटवारी के जनसम्पर्क अभियान में भारी संख्या में लोगों की मौजूदगी इस बात की ओर इशारा करती है की इस बार जीतू को बड़ी लीड मिल सकती है।

रविवार सुबह पटवारी ने चाणक्यपुरी से अपने जनसम्पर्क कार्यक्रम की शुरुआत की और फिर प्रभु नगर में बच्चों के साथ सेल्फी ली। इतना ही नहीं पटवारी ने बच्चों के साथ झूला भी झूला। इसके बाद जीतू पटवारी सिख समाज के कीर्तन में भी उपस्थित हुए। जीतू पटवारी ने युवाओं को हमेशा सकारात्मक सोच रखने की सलाह दी और हमेशा आगे बढ़ते रहने की सीख दी। जानकारी के मुताबिक़, इन्हीं क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से जीतू पटवारी की धर्मपत्नी रेणुका पटवारी भी जनसम्पर्क में जुटी हुई हैं।

दूसरी तरफ भाजपा प्रत्याशी और पहली बार मैदान में उतरे मधु वर्मा भी अपने जनसम्पर्क अभियान से लोगों का आशीर्वाद लेने उनके बीच पहुंच रहे हैं। रविवार को मधु वर्मा ने अपने जनसम्पर्क अभियान की शुरुआत नायता मुंडला से की। अपने जनसम्पर्क में मधु वर्मा ने क्षेत्र  के लोगों को यह आश्वासन दिलाया कि इस बार भाजपा राऊ से सबसे अधिक वोटों से जीतेगी और प्रदेश में सबसे अधिक वोटों से जीतने वाली विधानसभा बनकर उभरेगी। मधु वर्मा के स्वागत के लिए जगह-जगह मंच लगाए गए और रहवासियों ने साफा बांधकर वर्मा का स्वागत किया।

एक बुजुर्ग पूर्व महिला सरपंच से आशीर्वाद लेने के बाद वर्मा ने कहा कि यदि वे जीतते हैं तो उनसे मिलने ज़रूर आएंगे। अपने जनसम्पर्क के दौरान ही वर्मा ने कुछ बच्चों को साइकिल चलाना भी सिखाई। इसके अलावा लोगों को शिवराज सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी। अपने मतदाताओं से अपील करते हुए वर्मा ने कहा कि आपके पास कई पार्टी के लोग आएंगे और कई प्रकार के प्रलोभन भी देंगे, लेकिन आप उनके झांसे में मत आइए और अपनी बुद्धिमत्ता से मतदान कीजिए। कमल पर वोट दीजिए और नए मध्यप्रदेश के निर्माण में सहयोग कीजिए।

Share.