बरसात में लगा दी बच्चों की कतार

1

मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं और पार्टियां जीत के लिए रणनीति बना रही हैं। जहां भाजपा जनआशीर्वाद यात्रा निकाल रही है, वहीं कांग्रेस जनजागरण यात्रा। सीएम शिवराजसिंह चौहान की यात्रा एक फिर विवादों में आ गई है।

भीड़ के लिए बच्चों को बुलाया

सीएम शिवराजसिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा का दूसरा चरण सतना जिले के मैहर से शुरू हुआ। यहां कई सभाओं को उन्हें संबोधित करना था, लेकिन लगातार हो रही बारिश की वजह से जनआशीर्वाद यात्रा में बाधा आई। सीएम को सुनने भीड़ नहीं आई तो भीड़ दिखाने के लिए स्कूल में छुट्टी करवाकर सभा में बच्चों को बुलाया गया। इतना ही नहीं बरसते पानी में स्वागत के लिए बच्चों को रोड पर खड़ा कर दिया।

 

बरसते पानी में बच्चों को किया खड़ा

सीएम की सभा में भीड़ नहीं उमड़ी, जिस कारण आयोजकों ने भीड़ दिखाने के लिए स्कूल के बच्चों से खाली कुर्सियां भर दी। वहीं सीएम के काफिले का स्वागत करने के लिए बच्चों को बरसात में रोड पर कतार बनाकर खड़ा करवा दिया गया। सीएम आगामी दो दिन तक जिले में रहते हुए सातों विधानसभा के 60 से ज्यादा गांवों में पहुंचेंगे। सीएम 13 जगह सभाओं को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस ने उठाए सवाल

बच्चों की भीड़ जुटाने पर नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह ने सीएम शिवराज पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि जनआशीर्वाद यात्रा में भीड़ नहीं आ रही है तो स्कूल की छुट्टी करवाकर बच्चों का इस्तेमाल कर भीड़ बढ़ाने की शर्मनाक कोशिश की गई। अजयसिंह ने कहा कि जनआशीर्वाद यात्रा का पहला दिन मां शारदा की नगरी में रहा। भीड़ जुटाने के लिए 500 गाड़ियों का इंतजाम सरकारी स्तर पर किया गया। इसके बाद भी सीएम का जोर सिर्फ बच्चों पर ही चला। उन्होंने कहा कि सीएम के भाषण में उनकी बौखलाहट भी साफ दिखलाई दी। मुख्यमंत्री का यह बर्ताव बताता है कि अब उनके नीचे की ज़मीन खिसक रही है।

Share.