website counter widget

 

election

शिवराज ने शिक्षा तंत्र खत्म कर दिया – अग्रवाल

0

408 views

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने शिवराज सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि शिवराज सरकार शिक्षा का अधिकार कानून लागू होने के 6 वर्ष बाद भी सभी को शिक्षा देने का लक्ष्य प्राप्त करने में असफल रही है।

शिक्षा तंत्र खत्म

अग्रवाल ने आरोप लगाया कि शिवराज जानबूझकर सरकारी शिक्षा तंत्र को खत्म करना चाहते हैं। 2010 से 2016 के बीच 7284 करोड़ रुपए का बजट जारी ही नहीं किया। जो बजट जारी किया, उसमें से भी 1200 करोड़ प्रदेश सरकार द्वारा खर्च नहीं किया गया। यही कारण है कि सरकारी स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के शिक्षा स्तर में भारी गिरावट आ रही है।

शिवराज ने एक पीढ़ी बर्बाद कर दी

अग्रवाल ने कहा कि मध्यप्रदेश में 70% बच्चों में खून की कमी है| 45% बच्चे कुपोषित हैं। खून की कमी और कुपोषण से मानसिक विकास रुक जाता है। इसके बाद शिक्षा को बर्बाद करके शिवराज ने प्रदेश की एक पूरी पीढ़ी को बर्बाद कर दिया है। शिवराज को मामा कहलाने का कोई हक़ नहीं है, वे इस रिश्ते को गंदा कर रहे हैं।

अग्रवाल ने आगे कहा कि एक शिक्षित पीढ़ी ही देश का निर्माण कर सकती है, इसलिए दिल्ली की आप पार्टी की सरकार अपने बजट का 25% हिस्सा शिक्षा पर खर्च करती है। पिछले 4 वर्षों में 10 हज़ार से ज्यादा नई कक्षाएं बनाई गईं वहीं शिक्षकों को प्रशिक्षित किया गया। इसका नतीजा है कि आज दिल्ली में सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों के मुकाबले बेहतर हैं। जहां मप्र का रिजल्ट 48% आता है वहीं दिल्ली में रिजल्ट 93% आया है। यदि प्रदेश में आप की सरकार बनी तो पूरी शिक्षा व्यवस्था में बदलाव होगा।

विधानसभा चुनाव 2018
Share.