एक नज़र अब तक के परिणामों पर

4

चुनाव परिणाम : 5 राज्यों की किस्मत का फैसला आज होने जा रहा है। सभी प्रत्याशियों के साथ-साथ देश की जनता की निगाहें चुनाव परिणामों पर टिकी  हैं। सुबह 8 बजे से पांचों राज्यों में मतगणना आरम्भ हो चुकी है। सुबह 8 बजे से बैलेट मतपत्र की गणना हुई, जिसके रुझानों ने राजनीतिक दलों को हैरत में डाल दिया।

मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम : मध्यप्रदेश में अब तक के रुझानों में भाजपा को कांग्रेस पछाड़कर आगे दिख रही है। मध्यप्रदेश की कई सीटों पर भाजपा और कांग्रेस में सीधी टक्कर देखने को मिल रही है। प्रदेश में बदलाव की बयार नज़र आ रही है। कांग्रेस और भाजपा में घमासान जारी है और दोनों दलों में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।

राजस्थान चुनाव परिणाम :  राजस्थान में कांग्रेस भाजपा को पछाड़ते हुए आगे निकल गई है, लेकिन राजस्थान में भी कई सीटों पर भाजपा और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। राजस्थान की राजसमन्द सीट से भाजपा प्रत्याशी किरण माहेश्वरी 2 हजार वोट से आगे चल रही हैं वहीं नाथद्वारा से डॉ. सीपी जोशी 2200 वोट से आगे चल रहे हैं। अलवर ग्रामीण से कांग्रेस के टीकाराम जुली 7338 मतों से आगे निकल गए हैं।

छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम :  छत्तीसगढ़ में रमन सिंह ने एक बार फिर बढ़त बना ली है। राजनांदगांव सीट से रमनसिंह ने बढ़त बना ली है। वहीं मरवाही सीट से अजीत जोगी ने बढ़त बनाई है। अकलतरा सीट पर अजीत जोगी की बहू रिचा चुनावी मैदान में है और सुबह 11 बजे तक रिचा ने बढ़त बना ली है।

मिजोरम चुनाव परिणाम :  मिजोरम की 40 सीटों पर हो रही मतगणना में एमएनएफ 27 सीटों से आगे चल रही है। मिजोरम की अभी तक की मतगणना के रुझानों पर नज़र डालें तो भाजपा 1, कांग्रेस 7 और एमएनएफ 27 सीटों से बढ़त बनाए हुए है वहीं निर्दलीय उम्मीदवारों ने 5 सीटों पर कब्ज़ा कर लिया है।

तेलंगाना चुनाव परिणाम : तेलंगाना में 119 सीटों के लिए मतगणना जारी है। अब तक के रुझानों में टीआरएस को स्पष्ट बहुमत मिला है और राज्य में एक बार फिर केसीआर की सरकार बनने के आसार नज़र आ रहे हैं। वहीं असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ने हैदराबाद की चंद्रयान गुट्टा सीट से जीत हासिल कर ली है।

Mizoram LIVE : मुख्यमंत्री लल थनअवला की हार

Indore Election Result 2018 Live : पाएं हर पल की अपडेट

तेलंगाना : केसीआर की सरकार बनने के आसार

LIVE : भाजपा नेता- छत्तीसगढ़ में बनेगी कांग्रेस की सरकार

Rajasthan election result 2018 LIVE : 99 सीटों पर कांग्रेस और 82 सीटों पर भाजपा आगे…

Madhya Pradesh Election Result 2018 : कांटे की टक्कर

Share.