नेताजी के प्रचार का ‘ख़ुदकुशी’ अंदाज

1

चुनावी समर में हर प्रत्याशी अपने-अपने तरीके से जनता का समर्थन पाने में जुटा है। हर प्रत्याशी का अपना अलग अंदाज है। चाहे मध्यप्रदेश हो या फिर राजस्थान, प्रत्याशियों ने जनता का समर्थन पाने के लिए अलग-अलग तरीकों को अपनाया है। ऐसे में राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद कृपलानी ने भी समर्थन पाने के लिए एक नया तरीका निकाला है। इस चुनावी महासंग्राम में नेताजी जनता से यह कहते नजर आए कि यदि मुझे वोट नहीं दिया तो सुसाइड कर लूंगा।

गौरतलब है कि कृपलानी वसुंधरा सरकार में यूडीएच मंत्री हैं और निंबाहेड़ा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। अपने प्रचार में कृपलानी जनता को लुभाने की हरसंभव कोशिश में लगे हुए हैं और ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर सभाएं कर रहे हैं। इसी तरह की एक सभा में प्रचार के दौरान कृपलानी ने कहा कि यदि उन्हें वोट नहीं दिया तो वे सुसाइड कर लेंगे। कृपलानी निंबाहेड़ा विधानसभा के केली और गादोला क्षेत्र में सभाएं कर रहे थे और इसी दौरान उन्होंने लोगों से वोट देने की अपील की।

मंत्री जी द्वारा दिए गए इस बयान को सभा में उपस्थित किसी शख्स ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। मोबाइल से बनाए इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया गया है। हालांकि कृपलानी ने मजाकिया अंदाज में यह बात कही, जिस पर वे खुद भी ग्रामीणों के साथ ठहाके लगाते नज़र आए। राजस्थान में अगले माह 7 दिसंबर को 200 सीटों पर मतदान होना है, जिसका परिणाम 11 दिसंबर को अन्य राज्यों के चुनाव परिणामों के साथ सामने आएंगे। सभी दल इस महासंग्राम में कमर कसकर कूद पड़े हैं और अपने प्रचार में किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ रहे।

Share.