राजस्थान चुनाव : भाजपा ने जारी की अंतिम सूची

0

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पांचवीं सूची जारी कर दी है। भाजपा ने मंत्री यूनुस खान को टोंक से उम्मीदवार बनाया है। अब राजस्थान में एक और मुकाबला रोचक होने वाला है, जहां यूनुस खान का सामना कांग्रेस के दिग्गज नेता और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट से होगा।

युनुस खान के अलावा कोटपुतली से मुकेश गोयल और बहरोड़ से मोहित यादव को प्रत्याशी बनाया गया है जबकि करौली से ओपी सैनी, केकड़ी से राजेंद्र विनायक, डीडवाना से जितेंद्रसिंह जोधा को टिकट दिया गया है। वहीं, खींवसर से रामचंद्र उत्ता और खैरवाड़ा से नानालाल आहरी को पार्टी ने मैदान में उतारा है।

इसके पहले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी करते हुए रविवार को 24 सीटों का ऐलान किया था। वहीं टिकटों के बंटवारे को लेकर घमासान भी जारी है और राजस्थान भाजपा के नेता ज्ञानदेव आहूजा को पार्टी ने इस बार टिकट नहीं दिया, जिस वजह से नाराज़ आहूजा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। यही नहीं उन्होंने निर्दलीय ही चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। ज्ञानदेव आहूजा जयपुर की सांगानेर सीट से भारत वाहिनी पार्टी के घनश्याम तिवाड़ी के सामने निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने इस सीट पर अशोक लाहोटी को उतारा है।

उन्होंने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि वे हमेशा भाजपा के साथ हैं। उन्होंने कहा कि उनका टिकट कटा, इसका उन्हें दुख है। पार्टी ने उन्हें नहीं निकाला बल्कि खुद उन्होंने त्यागपत्र दिया है। आहूजा ने कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि वह लगातार विधायक बनते हुए आ रहे थे तो बिना किसी कारण के उनका टिकट क्यों काट दिया गया।

Share.