कांग्रेस ला सकती है दो डिप्टी सीएम

0

सोमवार की रात नेताओं के लिए कयामत की रात है। सभी की नज़र मंगलवार को चुनाव परिणाम पर रहेगी। एग्जिट पोल के सर्वे के बाद ही पार्टियां अपनी-अपनी सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त नज़र आ रही है। चुनाव परिणाम से पहले राजस्थान कांग्रेस के नेताओं ने प्लान बना लिया।

प्रदेश के दिग्गज नेता सचिन पायलट, अशोक गहलोत और रामेश्वर डूडी को दिल्ली बुलाया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेसी नेताओं के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा हुई। इसी के चलते अविनाश पांडे, गुलाब नबी, अहमद पटेल से लेकर कई नेता दिल्ली में गठबंधन के समीकरण बनाने में जुट गए हैं।

दिल्ली में विधानसभा चुनाव के फीडबैक पर मंथन हुआ। एग्जिट पोल में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलने की संभावनाओं के बीच यह बात भी सामने आ रही है कि कांग्रेस इस बार सरकार बनाने पर एक नया प्रयोग कर सकती है।

कांग्रेस के नेताओं में चल रहे मनमुटाव से निपटने के लिए कांग्रेस दो डिप्टी सीएम के फॉर्मूले पर विचार कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र जातिगत समीकरण साधने के लिए इस बार कांग्रेस दो डिप्टी सीएम बना सकती है। पार्टी में वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई मुलाकात के दौरान दो डिप्टी सीएम बनाने पर चर्चा हुई।

राजस्थान कांग्रेस के नेताओं की मुलाकात सोनिया गांधी से हुई, परंतु राहुल गांधी के पंजाब दौरे पर होने के चलते उनसे इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई है। राहुल गांधी से मिलने के लिए सचिन पायलट दिल्ली में रूके हुए हैं।

एग्जिट पोल के बहाने सरकार बनाने का सपना

5 राज्यों में लगी एग्जिट पोल पर रोक

रिज़ल्ट का इंतज़ार, बैंड-बाजे तैयार

Share.