गहलोत और पायलट में कौन बेहतर?

0

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरे जोश के साथ चुनावी मैदान में उतरने को तैयार है। कांग्रेस ने भाजपा पर प्रहार करने के लिए नए प्रवक्ताओं का चयन करना भी शुरू कर दिया है। इसी कवायद में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रवक्ता बनने आए प्रतिभागियों के साक्षात्कार लिए गए। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस में नए प्रवक्ताओं की भर्ती करने के लिए साक्षात्कार लिए।

उड़े होश

प्रवक्ता बनने के लिए जो प्रतिभागी आए, उनकी लिखित और मौखिक परीक्षा ली गई। प्रतिभागियों के उस समय होश उड़ गए, जब उनसे पूछा गया कि गहलोत और सचिन में कौन बेस्ट है। प्रियंका चतुर्वेदी के इस सवाल के बाद प्रतिभागी गोलमोल जवाब देने लगे। प्रवक्ता बनने आए प्रतिभागियों ने गहलोत और पायलट दोनों की तारीफ की, लेकिन कोई यह नहीं बता पाया कि कौन बेहतर है।

सवाल ही गलत

इंटरव्यू देकर बाहर आए यूथ कांग्रेस के पूर्व महासचिव विचार व्यास ने कहा कि उन्होंने गहलोत और पायलट दोनों को सही बता दिया। वहीं दूसरी प्रतिभागी रंजू रामावत ने कहा कि उन्होंने तो कह दिया कि यह सवाल ही गलत है। इसके बाद पेनल ने गहलोत और पायलट के साथ सीपी जोशी और भंवर जितेंद्र का नाम भी शामिल किया और पूछा अब बताएं कौन बेहतर है।

कड़ी परीक्षा हुई

प्रतिभागी परीक्षा के लिए हाथों में बायोडाटा और तमाम जानकारियां लेकर आए थे ताकि साक्षात्कार में मजबूती से अपना पक्ष रख सकें। इसके अलावा प्रतिभागियों को लिखित परीक्षा भी देनी पड़ी। परीक्षा में प्रतिभागियों से कांग्रेस संगठन से जुड़े सवाल, पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों द्वारा जन विकास के लिए किए कार्यों का लेखा-जोखा मांगा गया। लिखित परीक्षा के बाद प्रतिभागियों का साक्षात्कार हुआ, जहां राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी और उनके साथ मौजूद पेनल ने प्रतिभागियों को विभिन्न कसौटियों पर परखा।

Share.