सीपी जोशी को सीएम बनाने की मांग

2

राजस्थान में चुनावी साल ने राजनीतिक गतिविधियों में गर्मी बढ़ा दी है। भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए वसुंधराराजे के अलावा कोई विकल्प दिखाई नहीं दे रहा। वहीं कांग्रेस पार्टी में सीएम चेहरे को लेकर घमासान जारी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के बीच चल रही गुटबाजी के बीच अब पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव डॉ. सीपी जोशी भी मैदान में उतर गए हैं।

डॉ. सीपी जोशी को सीएम बनाने की मांग

डॉ. जोशी के जन्मदिवस के मौके पर रविवार को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। इनमें ज्यादातर में खुद डॉ. सीपी जोशी भी पहुंचे, लेकिन इन सभी के बीच एक अनूठा नज़ारा देखने को मिला, जब उनके समर्थकों ने उन्हें राजस्थान का सीएम बनाने के लिए एक बड़ी रैली निकाली।

आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल करना होगा

पार्टी की ओर से आयोजित नवमतदाता संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को भाजपा से लड़ने के लिए आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल करना होगा। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा एके 47 से लड़ाई लड़ रही है, तो कांग्रेस को अपनी 12बोर बंदुक छोड़नी होगी। जोशी ने आगे कहा कि सत्ता भाजपा की है, पर सारे निर्णय आरएसएस करता है। तभी प्रदेश अध्यक्ष के मिलने में इतना समय लग गया।

सचिन पायलट विदेश दौरे पर

बता दे कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। सचिन पायलट ऑस्ट्रेलियन संसद के सदस्यों,मंत्रियों और प्रीमियर ऑफ न्यू साऊथ वेल्स से मुलाकात करेंगे। इतना ही नहीं पायलट, मेलबोर्न विश्वविद्यालय के छात्रों एवं स्कॉलर्स से संवाद भी करेंगे।

यह खबर भी पढ़े – कांग्रेस के सबसे दिग्गज नेता को भूले राहुल

यह खबर भी पढ़े – सीएम की सभा में बसपा विधायक

यह खबर भी पढ़े – इन युवा नेताओं ने जताई दावेदारी

Share.