website counter widget

image1

image2

image3

image4

image5

image6

image7

image8

image9

image10

image11

image12

image13

image14

image15

image16

image17

image18

छत्तीसगढ़: राहुल गांधी खुद होंगे चुनावी रण में

0

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में 15 साल के  सत्ता से वनवास के बाद कांग्रेस इस बार पूरे जोश के साथ चुनावी रण में उतरेगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद इस विधानसभा चुनाव में अपनी सक्रियता दिखा रहे हैं। इसी क्रम में पार्टी की टिकट का समीकरण तय करने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को छत्तीसगढ़  पहुंच रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का यह दौरा प्रदेश कांग्रेस की रणनीति बने जाने के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। प्रदेश के  दौरे में राहुल गांधी पार्टी नेताओं के साथ चुनावी रणनीति पर मंथन करेंगे। वे पार्टी के मौजूदा विधायकों और नेताओं को संबोधन में यह संकेत भी देंगे कि किसे टिकट मिलेगा और किसका कटेगा।

साथ ही वे रायपुर में पार्टी के नए कार्यालय का भी उद्घाटन करेंगे। पार्टी के पदाधिकारियों और विधायकों के अलावा वे विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे। संगठनों से चर्चा करके यह जानने की कोशिश करेंगे कि कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए क्या करना होगा? साथ ही, राहुल गांधी संगठनों को यह संदेश भी देंगे कि कांग्रेस की सरकार बनी तो किस तरह से बदलाव लाया जाएगा। पार्टी नेताओं के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल प्रत्याशी चयन के लिए शुरू हुई प्रक्रिया और उनके नामों को लेकर जानकारी भी लेंगे। राहुल पांच घंटे तक राजधानी रायपुर में रुकेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि बैठक के दौरान राहुल सिंगल नाम वाले सीटों या फिर जहां से नाम लगभग तय हैं, उनकी सूची मांग सकते हैं। अपने पिछले दौरे में राहुल ने कांग्रेस की 90 फीसदी सीटें 15 अगस्त तक तय करने की बात कही थी।

गौरतलब है कि पदाधिकारियों, विधायकों व पूर्व विधायकों की बैठक में प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अलग-अलग चर्चा होगी। राहुल गांधी वर्तमान विधायकों से उनकी सीट की रिपोर्ट लेंगे, इसलिए खुद पूरी तैयारी के साथ आ रहे हैं। चुनावी साल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल इस बार छत्तीसगढ़ में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते, यही कारण कि वे खुद जीत की रणनीति बनाने प्रदेश पहुंच रहे हैं।

विधानसभा चुनाव 2018
Share.