राजस्थान में कांग्रेस खेलेगी यह दांव…

0

राजस्थान चुनाव नज़दीक आ रहे हैं। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां जीत की कवायद में जुट गई हैं। भाजपा के संपर्क फॉर समर्थन अभियान का तोड़ अब कांग्रेस ने निकाल लिया है। कांग्रेस अब गुजरात चुनाव में अपना आजमाया दांव खेलेगी।

अगस्त से होगा शुरू

गुजरात में सफल ‘आमजन संपर्क कार्यक्रम’ को कांग्रेस राजस्थान में ”मास कॉन्टेक्ट प्रोग्राम” के रूप में शुरू कर रही है। यह प्रोग्राम अगस्त से शुरू होगा। गुजरात में कांग्रेस नेताओं ने घर-घर जाकर पर्चियां बांटी थीं। इसका असर यह हुआ था कि कांग्रेस की सीटों में बढ़ोतरी हुई थी। इस फॉर्मूले को मोडिफाइड करके राजस्थान में लागू किया जा रहा है।

कांग्रेस की नींद देर से खुली

बता दें कि भाजपा काफी पहले से ‘संपर्क फॉर समर्थन’ के तहत समाज के प्रमुख लोगों से संपर्क करने का अभियान शुरू कर चुकी है। कांग्रेस की नींद देर से खुली है। कांग्रेस का ध्यान भाजपा से नाराज़ चल रहे वर्गों से सीधे पहुंचकर सीधे बात सुनना है। कांग्रेस वोटर्स को अपने पक्ष में करने की रणनीति बना रही है।

गौरतलब है कि अगस्त में राहुल गांधी का राजस्थान दौरा है। इस दौरे से ही कांग्रेस चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी। दौरे से पहले राहुल प्रदेश के सभी 39 जिलाध्यक्षों से मुलाकात भी करेंगे। बता दें कि राहुल का पहले दौरा 16 जुलाई को था।

Share.