लोकसभा में उठा राजस्थान गौरव यात्रा का मुद्दा

0

विधानसभा चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री वसुंधराराजे राजस्थान गौरव यात्रा निकाल रही हैं। यात्रा शुरू होने से पहले और शुरू होते ही विवादों ने भी उनके साथ यात्रा करना शुरू कर दिया है। अब उनकी यात्रा का मुद्दा लोकसभा में भी गूंजा। अजमेर सांसद रघु शर्मा ने सदन के सीएम की यात्रा पर आरोप लगाया है।

सांसद रघु शर्मा ने आरोप लगाया कि सीएम राजे की इस यात्रा में पूरी मशीनरी लगी हुई है। सीएम ने यात्रा का भगवाकरण कर दिया है। उन्होंने कहा कि नवंबर में चुनाव है, जबकि अक्टूबर में आचार संहिता लाग जाएगी। रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 200 से अधिक किसान आत्महत्या कर चुके हैं, फिर किस बात की राजस्थान गौरव यात्रा निकाली जा रही है।

हाईकोर्ट में याचिका दायर

बता दें कि यात्रा पर सरकारी धन का इस्तेमाल होने का आरोप में राजस्थान हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। अधिवक्ता विभूतिभूषण शर्मा ने याचिका दायर की है। उन्होंने अपने दायर याचिका में कहा है कि सीएम की यात्रा में भाजपा पार्टी का यशोगान किया जा रहा है। याचिका में कहा गया है कि पार्टी की ओर से आयोजित इस यात्रा का खर्च सरकारी राजकोष से किया जा रहा है। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों सहित पूरे सरकारी तंत्र को यात्रा में लगा दिया है।

सरकारी कर्मचारी भी नाराज़

अखिल राजस्थान कर्मचारी एकीकृत महासंघ ने भी सीएम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राजस्थान गौरव यात्रा की तरह कर्मचारी जागृति यात्रा निकाल रहे हैं। कर्मचारी महासंघ का आरोप है कि सरकार ने वेतन कटौती और सातवें वेतनमान के एरियर के तौर पर कर्मचारियों को 3000 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किया है। सरकार कर्मचारियों को भुगतान देने के बजाय राजस्थान गौरव यात्रा निकाल रही है।

यह खबर भी पढ़े- कांग्रेस को अंतर्कलह से होगा नुकसान

यह खबर भी पढ़े- विकास के लिए चलें भाजपा के साथ – राजे

यह खबर भी पढ़े- वसुंधरा की यात्रा के विरोध में सरकारी कर्मचारी

Share.