पीठासीन अधिकारी ‘कमल’ पर वोट डलवाने का आरोप

0

छत्तीसगढ़ में आज विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 72 सीटों के लिए मतदान जारी है। इसी बीच खबर आई है कि बिलासपुर जिले के मरवाही विधानसभा के सेमरा पोलिंग बूथ में ड्यूटी पर तैनात पीठासीन अधिकारी को हिरासत में लिया गया है। अजीत जोगी की पार्टी ‘जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़’ ने पीठासीन अधिकारी कमल तिवारी पर भाजपा के पक्ष में मतदान करवाने का आरोप लगाया है।

इसी विधानसभा क्षेत्र के पेंड्रा के एक और पोलिंग बूथ कर्मचारी के खिलाफ भाजपा के पक्ष में मतदान करवाने का आरोप लगाया है। इस कर्मचारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। दोनों मामले की जांच जारी है। फिलहाल दोनों ही कर्मचारियों को निर्वाचन प्रक्रिया से हटा दिया गया है।

बिलासपुर जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानन्द ने जानकारी देते हुए कहा कि मरवाही विधानसभा क्षेत्र के सेमरा पोलिंग बूथ में पीठासीन अधिकारी और धनोली मतदान केंद्र के पी 3 कर्मचारी पर भाजपा के पक्ष में मतदान करवाने के आरोप के बाद दोनों को तत्काल निर्वाचन प्रक्रिया से हटा दिया गया है। दोनों ही मामलों में तुरंत जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जांच के नतीजे आने के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी।

दूसरे चरण के लिए हो रहे मतदान में लगभग 50 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत भी सामने आई हैं। इनमें रायपुर, रायपुर ग्रामीण, कवर्धा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और बालोद सहित कई विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रों से इस तरह की शिकायत मिली है। इस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने अपने एक बयान में कहा कि जिन मतदान केंद्रों पर कांग्रेस मजबूत है उन्हीं केंद्रों पर ईवीएम खराब होने की शिकायतें मिल रही हैं।

Share.