Video: नेताजी ने वोट के लिए बांटे नोट

0

हमेशा चर्चाओं में घिरे रहने वाले ज्ञानदेव आहूजा एक बार फिर से चर्चा का विषय बनते नज़र आए। राजस्थान में भाजपा के बागी नेता ज्ञानदेव आहूजा ने रविवार को पार्टी से त्यागपत्र दे दिया और सांगानेर सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। इसके बाद बागी नेता ने सभी उम्मीदवारों की तरह नामांकन भी भरा, लेकिन नेताजी ने अपनी नामांकन रैली में जो कारनामा किया, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आहूजा का नामांकन भरना उस वक़्त चर्चा का विषय बन गया, जब उन्होंने अपनी नामांकन रैली में आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए खुलेआम सड़क पर रुपए बांटे।

https://www.youtube.com/watch?v=jQ0AV0SYYrc

गौरतलब है कि नामांकन दाखिल करने के लिए निकले ज्ञानदेव ने अपनी रैली के दौरान ही वोटरों को खुलेआम नोट बांटे। ज्ञानदेव जब अपने वोटरों को सड़क पर खुलेआम नोट बांट रहे थे, तब उन्हें कैमरे ने रुपए बांटते हुए कैद कर लिया। नेताजी का रुपए बांटने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फ़ैल गया।

जब चुनाव आयोग को इस बात की खबर लगी तो आयोग ने आनन-फानन में संज्ञान लेकर सख्ती दिखाते हुए त्वरित कार्रवाई की। चुनाव आयोग की कार्रवाई पर आहूजा ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने वोटरों को रुपए नहीं दिए बल्कि उनकी नामांकन रैली में ढोल बजाने आए ढोल वालों को शगुन के तौर पर पैसे दिए थे।

गौरतलब है कि ज्ञानदेव आहूजा को भाजपा से टिकट न मिलने के कारण उन्होंने पार्टी से बगावत कर त्याग-पत्र दे दिया और निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। इसके बाद राजस्थान की सांगानेर सीट से आहूजा ने अपना निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया।

Share.