मप्र चुनाव : अनूपपुर में दोबारा होगा मतदान

0

मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को 230 सीटों पर शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न हुए हैं। हालांकि चुनाव के दौरान कई जगहों पर ईवीएम खराब होने की सूचना मिली और मतदान विलंब से शुरू हुआ, लेकिन आयोग की तरफ से किसी भी मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान का कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुआ था। अब मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के एक बूथ पर दोबारा मतदान किए जाने की घोषणा चुनाव आयोग द्वारा कर दी गई है।

गौरतलब है कि इस बूथ पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की तरफ से फिर से मतदान करवाने की मांग की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चेक शीट और ईवीएम के आंकड़ों में अंतर देखा गया था। यह अंतर 56 वोटों का था। इस मामले में जानकारी मिली कि जो अधिकारी ईवीएम की जिम्मेदारी संभाल रहा था, वह इसमें सक्षम नहीं था और इस मामले की रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंप दी गई है।

इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि हम आगे की कार्रवाई करने से पहले हमारे स्थानीय नेताओं और मतदान एजेंटों के साथ तथ्यों की जांच करेंगे। इसके बाद कांग्रेस की तरफ से पार्टी की मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने कहा कि यदि विलंब तीन घंटों से अधिक था तो फिर से मतदान करने के लिए कहा गया है, लेकिन दो घंटे से ज्यादा देरी नहीं हुई है इसलिए हम इस मामले पर इतना जोर नहीं दे रहे हैं।’

गौरतलब है कि इस बार विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में मतदान का प्रतिशत पिछली बार हुए मतदान से 3 फीसदी ज्यादा रहा है। इस बार मध्यप्रदेश में 74.85 प्रतिशत मतदान हुआ। अब चुनाव आयोग की घोषणा के बाद मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के एक बूथ पर दोबारा मतदान किया जाएगा।

मप्र चुनाव  : ग्रामीणों ने तहसीलदार को पीटा

मप्र चुनाव :अब तो काम निकल गया…

मप्र चुनाव : पिछले अनुभव का खौफ़…

Share.